Vaastu Shaastra : घर की इस दिशा में रख लें हाथी की मूर्ति, भरभराकर बरसेगा पैसा, पूरी होगी मुराद!

- Advertisement -

Vastu Tips for home in Hindi: धर्म और ज्योतिष में हाथी को बहुत शुभ माना गया है. हाथी उच्च पद, प्रतिष्ठा, सम्मान और समृद्धि का प्रतीक है. वास्तु शास्त्र में हाथी को बहुत अहम दर्जा दिया गया है. इतना ही नहीं चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में भी हाथी को बहुत शुभ माना गया है. साथ ही इसे दांपत्य जीवन में खुशी प्यार देने वाला बताया गया है

Chanakya Niti: आज ही छोड़ दें ऐसे लोगों का साथ, नहीं तो घर करने लगेंगे नकारात्मक विचार

- Advertisement -

 

साथ ही हाथी का संबंध धन की देवी लक्ष्मी से भी है. आइए जानते हैं कि घर में किस जगह पर और किस तरह के हाथी की मूर्ति या तस्‍वीर रखना आपकी मनोकामना पूरी कर सकता है

मान सम्मान पाने का उपाय: यदि आप अपने जीवन में बहुत मान सम्मान पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या दफ्तर की उत्तर और दक्षिण दिशा में लाल रंग के हाथी की मूर्ति रखें. इससे आपको खूब उन्‍नति और पैसा मिलेगा. कारोबारियों का कामकाज दूर-दूर तक फैलेगा.

 

 

 

 

सकारात्मकता समृद्धि बढ़ाने का उपाय: यदि आप अपने जीवन में सकारात्मकता बढ़ाना चाहते हैं. खूब धन दौलत और समृद्धि पाना चाहते हैं तो आप घर या ऑफिस की टेबल पर चांदी का हाथी रखें. इसे रखने के लिए उत्तर दिशा सबसे शुभ मानी गई है. वहीं कारोबारी जातक लाल कपड़े में चांदी का हाथी बांधकर तिजोरी में रख सकते हैं.

दांपत्य जीवन में खुशहाली पाने का उपाय: यदि पति पत्नी के बीच में बार-बार मनमुटाव होता है तो बेडरूम में हाथी-हथनी का जोड़ा रखें. इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहती है. तनाव दूर होता है. लेकिन इस समय ध्यान रखें कि हाथी और हथनी का मुंह एक दूसरे की तरफ हो.

जीवन में सफलता पाने का उपाय: यदि आप जीवन में सफलता हासिल करना चाहते हैं या अपना कोई सपना पूरा करना चाहते हैं. घर के मुख्य द्वार पर सूंड उठाए हुए हाथी का चित्र लगाएं. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -