Terror of stray dogs: कोरबा के दीपका नगर पालिका में आवारा कुत्तों का आतंक, 24 घंटे में 12 से अधिक लोगों पर हमला, अस्पताल में भर्ती बच्चे-बुजुर्ग

- Advertisement -

terror of stray dogs: कोरबा के दीपका नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत गेवरा कॉलोनी में पिछले 24 घंटे में 10-12 से अधिक लोगों को कुत्ते(dogs) ने काट कर अपना शिकार बनाया। लोगों ने बताया कि कुत्ता पागल हो गया है और लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर काट रहा है। कुत्ता काटने के बाद कुछ लोग सरकारी अस्पताल और कुछ विभागीय अस्पताल में अपना इलाज कर रहे हैं।

terror of stray dogs

terror of stray dogs
terror of stray dogs

लोगों नगर पालिका प्रशासन से दीपका में डॉग पॉलिसी बनाने की मांग की है जिससे उनके संख्या में वृद्धि न हो सके। कुत्तों के नसबंदी व एंटी रेबीज टीका करण कर इनकी संख्या को बढ़ने से रोका जा सकता है। आवारा कुत्ते प्रगति नगर कॉलोनी, दीपका बस्ती, आजाद चौक सभी जगह हैं, लेकिन पागल होने के बाद वह किसी को भी अपना शिकार बना काट रहे हैं।

- Advertisement -

आवारा कुत्तों ने दो बच्चों को काटा

दरअसल, कुछ महीनों से आवारा कुत्तों की संख्या में दीपका नगर पालिका क्षेत्र में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है। आए दिन ये आवारा कुत्ते लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऊर्जा नगर गेवरा निवासी संजय सिंह ने बताया कि आवारा कुत्ता उसको काटने दुकान के अंदर घुस गया था जिसे वह मारकर भगाया। पागल आवारा कुत्ते ने दो बच्चों को काटा और बमुश्किल से पीड़ित के पैर को छोड़ा।

घर से बाहर नहीं निकल रहे बच्चे

गेवरा के विभागीय अस्पताल नेहरू शताब्दी चिकित्सालय में तीन व्यक्ति जो कुत्ते काटने का शिकार हुए थे। वे प्राथमिक उपचार के बाद ऑब्जरर्वेशन के लिए भर्ती किए गए हैं जिनकी हालत में अब सुधार बताया गया है। अवारा कुत्तों के आतंक को देखते हुए अभिभावकों ने अपने बच्चों को घर से बाहर निकलने हिदायत दे रखी है।

गेवरा की रहने वाली सारिका यादव ने कहा कि आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या से वे बहुत परेशान हैं। उनके मोहल्ले के बच्चे बाजार या अन्य जगह जाने से डरने लगे हैं। प्रगति नगर निवासी ऋतुराज के 7 वर्षीय बेटे कुणाल को भी कुत्ते ने अपने शिकार बनाया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -