Delhi Weather कोहरे की चपेट में दिल्ली, कम विजिबिलिटी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

- Advertisement -

नई दिल्ली: Delhi Weather दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 4 जनवरी, 2024 तक कोई राहत नहीं मिलने की भविष्यवाणी की है।

सुबह 9 बजे तक पालम में विजिबिलिटी 900 मीटर थी, जबकि सफदरजंग में 500 मीटर दर्ज की गई। इससे पहले, सुबह 8 बजे पालम में सबसे कम विजिबिलिटी 700 मीटर दर्ज की गई। विजिबिलिटी की स्थिति में सुधार के संकेत हैं, जिससे पता चलता है कि घना कोहरा धीरे-धीरे कम हो रहा है।

- Advertisement -

Delhi Weather

Delhi Weather
Delhi Weather

आईएमडी कोहरे की तीव्रता को चार प्रकारों में वर्गीकृत करता है: उथला, मध्यम, घना और बहुत घना कोहरा। विजिबिलिटी क्रमशः 999 मीटर से 500 मीटर, 499 मीटर से 200 मीटर, 199 मीटर से 50 मीटर और 50 मीटर से कम होती है। घने कोहरे के कारण रेलवे परिचालन में सतर्कता बढ़ा दी गई है, जिससे ट्रेनों के प्रस्थान और आगमन के समय पर असर पड़ा है। फ्लाइट शेड्यूल भी प्रभावित हो रहे हैं, कई उड़ानों में देरी हो रही है और कुछ को संभवतः रद्द करना पड़ रहा है।

Delhi Weather

Delhi Weather
Delhi Weather

सुबह 8 बजे तक घने कोहरे के कारण करीब 50 उड़ानों में देरी हो चुकी है। इसमें अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू प्रस्थान और आगमन में व्यवधान शामिल हैं। दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विजिबिलिटी 800 मीटर दर्ज की गई।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -