छग सरकार ने एसीबी-ईओडब्ल्यू में तैनात 32 अधिकारियों को भेजा गृह विभाग, 25 नए अधिकारियों की नियुक्ति

- Advertisement -

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (ईओडब्ल्यू) में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां पदस्थ 32 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है।

इसके साथ ही राज्य सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों और पुलिस बटालियनों में तैनात 25 पुलिस अधिकारियों को राज्य के एसीबी/ईओडब्ल्यू में तैनात कर दिया है।

- Advertisement -

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने स्थानांतरण और नियुक्ति के दो आदेश मंगलवार रात को जारी किये।

आदेश के अनुसार राज्य शासन ने उप महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रखर पांडे, पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) कीर्तन राठौड़, ओम चंदेल और अमृता सोरी तथा दस उप पुलिस अधीक्षक और 17 निरीक्षकों सहित 32 अधिकारियों और कर्मचारियों को वापस गृह विभाग की सेवा में भेज दिया है। उन्हें पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में स्थानांतरित कर दिया गया है। ये अधिकारी और कर्मचारी राज्य के एसीबी और ईओडब्ल्यू में प्रतिनियुक्ति पर थे।

राज्य शासन के एक अन्य आदेश के अनुसार सातवीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के कमांडेंट गोवर्धन राम, सीएएफ की दूसरी बटालियन के कमांडेंट टीआर कोशिमा, बलरामपुर एएसपी चंद्रेश ठाकुर, सरगुजा एएसपी पुप्लेश पात्रे समेत 25 पुलिस अधिकारियों जो राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात थे, को प्रतिनियुक्ति पर एसीबी-ईओडब्ल्यू में पदस्थ किया गया है।

एजेंसी द्वारा कोयला परिवहन, शराब व्यापार, जिला खनिज फाउंडेशन फंड और राज्य के लोक सेवा आयोग भर्ती से संबंधित कथित घोटालों में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -