Vastu Tips For Home : कहीं आपके घर में भी तो नहीं ये चीजें? तुरंत हटा दें वरना हो जाएंगे कंगाल

- Advertisement -

 

Vastu Tips For Home : वास्तु शास्त्र ऊर्जा पर आधारित है. वास्तु के अनुसार घर में रखे हर सामान और उसकी दिशा में एक ऊर्जा होती है जिसका असर घर के सदस्यों पर पड़ता है. सकारात्मक ऊर्जा घर में सुख-समृद्धि लाती है जबकि नकारात्मक ऊर्जा जीवन में कई तरह की परेशानियां लेकर आता है. घर में कई ऐसी जगहें और चीजें हैं जिनका वास्तु के हिसाब से पालन ना करने पर वास्तु दोष लगता है.

- Advertisement -

Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
Vastu Tips For Home

आइए जानते हैं कौन सी हैं वो वस्तुएं जिन्हें घर से तुरंत हटा देनी चाहिए वरना आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. घर से हटा दें ये चीजें अगर आपके घर में कोई टूटा हुआ कांच या शीशा है या फिर इसमें दरार आ गई है तो इसे तुरंत बदल दीजिए. अगर आपकी खिड़की का कांच टूट गया है, तो इसे भी हटा दें.टूटा शीशा घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है.

अगर आपके घर के मंदिर में देवी-देवताओं की फटी हुईं और पुरानी तस्वीरें वा खंडित मूर्तियां हैं तो उसे तुरंत हटा दें . माना जाता है कि इससे आर्थिक हानि होती है. घर में अगर कबूतर ने घोंसला बना रखा है तो इसे भी तुंरत हटा दें. माना जाता है कि इससे आर्थिक तरक्की में रुकावट आती है.

Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
Vastu Tips For Home

फटे व पुराने हो फटे हुए कपड़े अगर घर में हैं तो इसे हटा दें क्योंकि यह शुक्र ग्रह को बर्बाद कर देता है. इससे जीवन में आर्थिक परेशानी शुरू हो जाती है. फटे व पुराने जूते-चप्पल को घर से तुरंत हटा दें क्योंकि इन्हें घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है.

घर में अगर महाभारत युद्ध का चित्र, नटराज की मूर्ति, ताजमहल का चित्र, डूबती हुई नाव, फव्वारे, जंगली जानवरों के चित्र,कब्र और कांटेदार पौधों के चित्र लगे हुए हैं तो उन्हें हटा दें. इससे नकारात्मक भावों का विकास होता है,जिसके चलते जीवन में अच्‍छी घटनाएं घटना बंद हो जाती हैं. घर की घड़ी यदि बंद है या खराब हो गई है ,तो इसे घर में ना रखें. इससे कार्य में कई तरह की बाधाएं आती हैं.

Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
Vastu Tips For Home

घर में खराब चार्जर, केबल, बल्ब जैसी कई बिजली संबंधी चीजें अगर पड़ी हैं तो इन्हें भी तुरंत हटा दें.क्योंकि खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है, जिसके कारण घर में अगर खराब ताले पड़े हैं, तो इन खराब तालों को तुरंत हटा दें. क्योंकि खराब तालों की तरह ही व्यक्ति की तरक्की भी रुक जाती है. घर में ऐसे पौधे बि‍ल्कुल न लगाएं जो कांटेदार हो या जिन पौधों में से दूध निकलता हो. इस प्रकार के पौधे धन संबंधी परेशानियों के साथ-साथ अन्य समस्याओं का भी कारण बनते हैं.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -