Rashifal 12 May 2023: सिंह, वृश्चिक, मकर राशि वालों की नौकरी पर मंडरा सकता है खतरा, जानें सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वालों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आप धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, कुछ समय व कुछ धन खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है.

 

- Advertisement -

आप किसी कानूनी मामले में फंस सकते हैं. संपत्ति को लेकर चल रही समस्या दूर होने की संभावना है. अनजान लोगों से सतर्क रहें. आप किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. किसी एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही निवेश करें तो बेहतर रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. सभी लोग अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण कार्य करेंगे, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने लिए परिवार वालों के लिए खरीदारी करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. व्यवसाय में आपको धीरे-धीरे कामयाबी मिलेगी. लव लाइफ आपकी बेहतर रहने वाली है.

वृषभ राशि (Tauras) –
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन ओर दोनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें, तो बेहतर रहेगा.

किसी संपत्ति से आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. सेहत का ध्यान रखें. दाम्पतय जीवन में शांति रहेगी. कुशलतापूर्वक अपनी जिम्मेदारी पूरी करेंगे. आपके ऋण की रकम आसानी से अदा हो सकती है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको वह लोग भी कार्यक्षेत्र में बधाई देंगे, जो आपसे कभी बात नहीं करते हैं. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां परिवार के सभी लोग मिलकर पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी.

जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा कल आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य करेंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातको को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल व्यवसाय से संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. क्रोध के अतिरेक से बचे. कल आपको कुछ लोग किसी गलत कार्य के लिए उकसाएंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.

रुके हुए कार्य पूरे होने से मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. दांपत्य जीवन में सहयोगात्मक भाव रहेगा. एक दूसरे की सलाह से काम करेंगे. कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत है. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सभी कार्यों को दिए गए समय पर पूरा करेंगे.

छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे, जिससे उन्हें मनचाहा लाभ नहीं मिल पाएगा. माता-पिता संतान के भविष्य को लेकर चिंतित होंगे, जिसके लिए वह धन का निवेश करेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

कर्क राशि (Cancer) –
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. कल आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा. भौतिक सुखों का विस्तार होगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. माताजी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके.

बेरोजगार लोगों को किसी परिचित की सहायता से अच्छा रोजगार मिल सकता है. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी, जो आपकी आय में बढ़ोतरी में काफी सहायता करेंगे. कामकाज में प्रगति होगी. अपने बच्चों के साथ घूमने जाएंगे, जहां सभी खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. छात्र इधर उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे.

कल का दिन व्यवसाय के लिए थोड़े संघर्ष का है. पिताजी आपके व्यवसाय में फिर धन खर्च करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. छात्र एक शहर से दूसरे शहर में शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. माता-पिता संतान की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. आप घर में कुछ बदलाव के लिए काफी धन खर्च करेंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी. सरकारी योजनाओं का भी आपको लाभ मिलेगा. आर्थिक सुख में वृद्धि होगी. बैंकिंग व मैनेजमेंट फील्ड के छात्रों को जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. अपने मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे और कहीं पार्टी में भी जाएंगे, जहां सभी खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. कल यात्राएं आपके लिए थकान भरी हो सकती हैं. परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, लेकिन अचानक किसी कारणवश यात्रा को टालना पड़ सकता है, जिससे कुछ लोग नाखुश नजर आएंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने की भी योजना बनाएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. कल आप अपनी मीठी वाणी के कारण अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा कराने में सफल रहेंगे. आस पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. यात्रा पर भी जाने का मौका मिलेगा. यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगी. नए-नए लोगों से संबंध बनेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, जिससे काफी खुश नजर आएंगे.

आर्थिक लाभ संभव है. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. निराशा में असंतोष के भाव रहेंगे, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. कामकाजी लोगों को बड़ा लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. कल आप सभी खर्चों को करने के लिए तैयार रहेंगे. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी के द्वारा कोई सरप्राइज गिफ्ट मिलेगा.

मित्रों की सहायता से आपकी आय में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप घर की साज-सज्जा व मरम्मत के लिए भी काफी धन खर्च करेंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचे. किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. कल आपके कुछ शत्रुओं आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे.

कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग तारीफ करेंगे. कल सभी लोग आपका मित्र बनना चाहेंगे. आप अपनी मीठी वाणी के कारण अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा कराने में कामयाब रहेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आप अपने परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आप किसी कार्य को करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. आपके रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे.

Jyeshta Month 2023 Vrat Festival: आज से ज्येष्ठ माह शुरू, जानें वट सावित्री व्रत, शनि जयंती सहित इस माह के व्रत-त्योहार की लिस्ट

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कल व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. छोटे व्यापारियों को भी अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. व्यवसाय कर रहे जातक किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. दांपत्य जीवन में विश्वास को कायम रखें. किसी अन्य व्यक्ति को अपने रिश्ते में दखलअंदाजी ना करने दें.

माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश प्रवास हो सकता है. विदेश में रहने वाले परिजनों से मुलाकात हो सकती है. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकती हैं, सावधानी बरतें. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम हासिल हो सके. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में आप सम्मिलित होंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग तारीफ करेंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के निम्न स्त्रोत प्राप्त होंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है. कल व्यवसाय में किसी परिवर्तन को लेकर शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन का प्रसन्न होगा. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके लिए सभी लोग साथ बैठकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

क्रोध के अतिरेक से बचे. धन खर्च करते समय अपने बचत का ध्यान रखें. यात्रा पर जा रहे हैं तो लापरवाही ना करें, अपने कीमती सामान की सुरक्षा स्वयं करें. माताजी की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं, लेकिन उनके खान-पान का ध्यान रखें तो बेहतर रहेगा. जीवनसाथी के साथ आप खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां भी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें परिवार की याद सताएगी. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. विदेशों से जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे. अपने प्रेमी से अपने मन की बात को भी साझा करेंगे. भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे कल आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी अवश्य करेंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई योजनाओं का इस्तेमाल करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आपको सीनियर व जूनियर ओं का भी सहयोग प्राप्त होगा आर्थिक लाभ हो सकता है. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.

आय में कमी व खर्चों की अधिकता रहेगी, लेकिन आप सभी खर्चों को पूरा करने में कामयाब रहेंगे. मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. कारोबार में धन लाभ होगा. छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी. मनपसंद विषय पढ़ने का भी मौका मिलेगा. युवाओं की किस्मत बुलंद होगी. बड़ी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकते हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह घर की परेशानियों के कारण कहीं दूर कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे, जिससे उनकी पढ़ाई में कोई विघ्न ना आ सके. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. पुराने मित्र के द्वारा आय के अवसर मिलेंगे. छोटे भाई, बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius):
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही प्रशंसा दायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. रहन-सहन कष्ट में हो सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. युवाओं को नौकरी मिलने के संकेत हैं. आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं, जहां आप को और अधिक एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा. व्यवसाय से संबंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं.

पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. पुराने निवेश से धन लाभ होने की संभावना है. नए वाहन खरीद सकते हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी जीवनसाथी की सेहत पहले से बेहतर रहेगी. दिन प्रतिदिन सेहत में सुधार होगा. आप किसी निवेश को किसी सलाहकार की सहायता से कर सकते हैं. कुंवारे लोगों को मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा. परिवार वालों के द्वारा उनके विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी.

घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. आप बच्चों की पढ़ाई में उनकी मदद करेंगे और उनके साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे.

 

 

 

 

 

 

 

 

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. आप अपनी सेहत से काफी खुश नजर आएंगे. कल शिक्षा में सफलता के संकेत हैं. जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. छात्र कुछ नए विषय में भी अपनी रुचि को जागरूक करेंगे.

गुरुजन भी आपकी सहायता करेंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

कल आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. भगवान के प्रति आपकी श्रद्धा बढ़ेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे जातको को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. घर में किसी मेहमान का आगमन होगा.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -