Press Talent Award Ceremony कोरबा प्रेस क्लब ने प्रतिभावान बच्चों व नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का किया सम्मान

Press Talent Award Ceremony  प्रदेश के वाणिज्य,उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन देवांगन ने कहा की सम्मान से बच्चों का उत्साह बढ़ता है वही पढाई के प्रति भी रुझान बढ़ता है.वही डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने कहा की बच्चों के लिए सराहनीय आयोजन, कोरबा प्रेस क्लब की प्रदेश में अलग पहचान

- Advertisement -

कोरबा। Press Talent Award Ceremony  कोरबा के वरिष्ठ पत्रकार रहे स्व. विजय शर्मा की स्मृति में कोरबा प्रेस क्लब द्वारा सदस्यों के स्कूल एवं कॉलेज में अध्ययनरत प्रतिभाशाली बच्चों के लिए प्रत्येक वर्ष प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष शुक्रवार 29 दिसंबर को स्व. विजय शर्मा स्मृति प्रतिभा सम्मान समारोह-2023 सह नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्योग एवं श्रम मंत्री श्री लखनलाल देवांगन, कार्यक्रम अध्यक्ष हरिभूमि/आईएनएच के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी, विशिष्ट अतिथि कटघोरा विधायक श्री प्रेमचंद पटेल व स्व. विजय शर्मा की धर्मपत्नी श्रीमती कविता शर्मा थे। कार्यक्रम में अतिथियों एवं प्रेस क्लब की कार्यकारिणी द्वारा मां सरस्वती, स्व. विजय शर्मा के तैल्यचित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्ज्वलन किया गया।

- Advertisement -

तत्पश्चात नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि द्वय सह अतिथियों श्री लखनलाल देवांगन, श्री प्रेमचंद पटेल, डॉ. हिमांशु द्विवेदी व श्रीमती कविता शर्मा का कोरबा प्रेस क्लब की प्रबंधक कार्यकारिणी व वरिष्ठ सदस्यों ने स्वागत-सम्मान किया। कार्यक्रम में बालको वेदांता के कंपनी संवाद से प्रखर सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे जिनका प्रेस क्लब परिवार की ओर से सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान नर्सरी से लेकर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अध्ययनरत पत्रकार परिवार के बच्चों को अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। सम्मान पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कान झलक उठी। कार्यक्रम के दौरान कोरबा प्रेस क्लब के वरिष्ठ व कनिष्ठ पत्रकार परिवार के साथ उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब के संरक्षक कमलेश यादव एवं आभार प्रदर्शन वरिष्ठ पत्रकार किशोर शर्मा ने किया।

Press Talent Award Ceremony  कोरबा प्रेस क्लब का समारोह प्रशंसनीय: देवांगन

Press Talent Award Ceremony 
Press Talent Award Ceremony

कोरबा प्रेस क्लब द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शहर विधायक सह उद्योग, वाणिज्य एवं श्रम मंत्री श्री लखनलाल देवांगन ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रेस क्लब द्वारा आयोजित यह समारोह प्रशंसनीय है। प्रतिभा के लिए बच्चों के सम्मान से उनका उत्साह बढ़ता है और पढ़ाई के प्रति लगन और प्रगाढ़ होती है। सम्मान से बच्चों की प्रतिभा निखरती है और अभिभावकों का भी उत्साहवर्धन होता है।

Press Talent Award Ceremony  प्रदेश में कोरबा प्रेस क्लब, जहां होता है अनूठा आयोजन: डॉ. हिमांशु द्विवेदी

Press Talent Award Ceremony 
Press Talent Award Ceremony

छत्तीसगढ़ के प्रख्यात पत्रकार एवं छत्तीसगढ़ हरिभूमि/आईएनएच के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोरबा प्रेस क्लब ही प्रदेश में ऐसा एकमात्र प्रेस क्लब है जहां प्रतिभाशाली बच्चों के लिए सम्मान समारोह का अनूठा आयोजन होता है। इसके अलावा अन्य प्रशंसनीय आयोजन भी होते हैं। इस कारण कोरबा प्रेस क्लब की प्रदेश में अलग पहचान है। बच्चों के साथ जनप्रतिनिधियों के सम्मान का आयोजन सराहनीय है।

सम्मान पाकर बच्चों का शिक्षा के प्रति और रूझान बढ़ता है। डॉ. द्विवेदी ने इस मौके पर रामायण से जुड़े प्रसंग का संक्षिप्त में जिक्र करते हुए कहा कि अच्छे समाज के निर्माण में हर किसी को अपनी भूमिका उस गिलहरी की तरह निभानी चाहिए जैसा कि उसने प्रभु श्री राम के लिए सेतु निर्माण के वक्त निभाई थी। जनप्रतिनिधियों को भी चाहिए कि वे अपनी जनता की समस्याओं को समझ कर उन तक पहुंचने से पहले उसका निराकरण का मार्ग प्रशस्त करें।

Press Talent Award Ceremony  शिक्षा से ही बच्चों का कैरियर बेहतर बनता है-प्रेमचंद पटेल

Press Talent Award Ceremony 
Press Talent Award Ceremony

विशिष्ट अतिथि कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि लोकतंत्र के चौथे प्रहरी कहे जाने वाले पत्रकारों द्वारा इस तरह का आयोजन काफी प्रशंसनीय है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से ही बेहतर कैरियर का निर्माण संभव है और बच्चे सम्मान पाकर प्रोत्साहित होते हैं और बेहतर करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने बच्चों से खूब मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -