Police SI Recruitment 2023 पुलिस में SI पदों पर निकली बम्फर भर्तियां, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

- Advertisement -

 

 

- Advertisement -

सरकारी नौकरियां

Police SI Recruitment 2023: यूपी पुलिस में एसआई पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। इन रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जनवरी के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी।

विस्तार

Police SI Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPP) ने राज्य में सब इंस्पेक्टर पदों पर भी भर्ती निकाली है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 07 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2024 तक है।

Police SI Recruitment 2023 रिक्तियों का विवरण

 Police SI Recruitment 2023
Police SI Recruitment 2023

उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई, एएससआई के 921 पदों पर भर्ती होने जा रही है। रिक्तियों का विवरण आप नीचे देख सकते हैं-

सब-इंस्पेक्टर : 268 पद

सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (क्लर्क): 449 पद

सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (लेखा): 204 पद

Police SI Recruitment 2023 आयुसीमा

यूपी पुलिस एसआई और एएसआई पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयुसीमा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों को भर्ती नियमों के मुताबिक आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

Police SI Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

 Police SI Recruitment 2023
Police SI Recruitment 2023

एसआई और एएसआई पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है। परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा।

Police SI Recruitment 2023 शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई और एएसआई (क्लर्क) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ ही हिंदी टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए। इसके अतिरिक्त ओ लेवल पास होना जरूरी है।

एएसआई (लेखा) पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कॉमर्स में ग्रेजुएट (बी.कॉम) होना चाहिए। हिंदी टाइपिंग 15 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए। इसके अतिरिक्त ओ लेवल पास होना जरूरी है।

Police SI Recruitment 2023 परीक्षा पैटर्न

यूपी पुलिस एसआई और एएसआई पदों पर उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल होगी। लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी और परीक्षा की अवधि 2.30 घंटे है। परीक्षा में 200 प्रश्न शामिल होंगे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -