शराब घोटाला केस…205 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच:ED का ढेबर, टुटेजा की संपत्ति पर एक्शन; इसमें रायपुर की आलीशान होटल और मल्टीस्टोरी बिल्डिंग शामिल

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने घोटाले के आरोपियों की 205 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच कर दी है। इन प्रॉपर्टी में रायपुर की आलीशान होटल और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग भी शामिल है।

ED की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों में 18 चल और 161 अचल संपत्ति है। यह संपत्ति पूर्व IAS अफसर अनिल टुटेजा, कारोबारी अनवर ढेबर समेत बाकी आरोपियों की है। करीब 11 महीने पहले भी 122 करोड़ की संपत्ति ED ने जब्त की थी।

- Advertisement -

205 करोड़ की इन संपत्ति में कुछ संपत्ति रायपुर के मुख्य इलाकों में स्थित है। स्टेशन रोड और शंकर नगर जैसे पॉश इलाकों की इन एक-एक बिल्डिंग की कीमत करोड़ों में है।

शराब घोटाले में पूर्व मंत्री, IAS अफसर, पूर्व आबकारी अधिकारी और बड़े कारोबारी शामिल हैं। इनमें अनिल टुटेजा 2003 बैच के IAS अफसर हैं जो अभी ED की हिरासत में हैं। वहीं कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन 8 मई तक EOW की रिमांड पर हैं। इसके अलावा कारोबारी अनवर ढेबर, अरविंद सिंह और पूर्व आबकारी अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी 16 मई तक जेल में रहेंगे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -