रखरखाव के अभाव में सुविधाविहीन हुआ खरसिया रेलवे स्टेशन

- Advertisement -

खरसिया/ब्लैकआउट न्यूज़- प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 पर दानदाताओं द्वारा 2 वाटर कूलर तो लगाए गए हैं, जो बिना देखरेख के कई महीनों से बंद पड़े हैं। न तो रेलवे विभाग इस ओर ध्यान दे रहा है और नहीं दानदाताओं द्वारा इसका संज्ञान लिया जा रहा है। प्लेटफार्म नंबर 2 पर पूर्व में रेलवे द्वारा वाटर कूलर लगाया गया था, परंतु वह भी नदारद है। सुविधा विहीन खरसिया में कुली की व्यवस्था भी नहीं है। ऐसे में यात्री हलाकान होते हैं।

 

- Advertisement -

और पढ़िए –CG NEWS : वन विभाग ने बचाई नीलगाय की जान…

वहीं सबसे बड़ी समस्या बुजुर्गों के ऊपर है, पहाड़ नुमा सिडी बुजुर्गों का उपहास उड़ा रही है। इन सीढ़ीयों में अगर आप बिना समान चलेंगे तो भी 10 मिनट से ज्यादा लगते हैं। स्टेशन के बाहर अंधेरा रहता है। रात को यात्रियों को सफर करते समय अंधेरा का सामना करना पड़ता है। वहीं आसपास लगे ठेलों में लोग चाय जरूर बेच रहे हैं, परंतु चाय के आड़ में गांजा शराब खुलेआम बिक्री की जाती है।

 

 

रायगढ़ जिले की सांसद भी सिर्फ रायगढ़ स्टेशन की ही सुध ले रही हैं, खरसिया में यात्रियों की क्या तकलीफ है, गाड़ियां कौनसी-कौनसी रुक रही हैं, उन्हें लेना देना नहीं है। वहीं रेलवे के द्वारा नियुक्त मेंबर भी शायद बैठक में जाकर चाय नाश्ता और फोटो खिंचवाकर अपनी वाहवाही लूटते हैं।

 

 

प्रयास कोई दूसरा भी करे, परंतु उस प्रयास का श्रेय जरुर लेते हैं। हां जरूर मुरली अग्रवाल द्वारा खरसिया में सबसे बड़ी उपलब्धि दी थी, जिसमें खरसिया स्टेशन में मेल का स्टॉपेज किया गया था। जिसकी आज भी प्रशंसा की जा रही है। परंतु उसके बाद जितने भी मेंबर बने हैं वह अपनी उपलब्धि जरूर बता रहे हैं, जबकि बुकिंग ऑफिस में रात को गाय घुसी रहती है तथा यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -