Income Tax Raid In CG: पूर्व मंत्री के करीबी नेताओं पर भी आयकर छापे की कार्रवाई, चार नए ठिकानों में जांच शुरू

- Advertisement -

रायपुर : पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही बिल्डर व उद्योगपतियों के ठिकानों पर तीन राज्यों की संयुक्त आयकर टीम की बुधवार से चल रही जांच आज भी जारी है। विभागीय सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन आयकर टीम ने पूर्व मंत्री भगत के दो समर्थकों को घेरा और उनके ठिकानों पर भी दबिश दी। विभाग ने अब तक की जांच में 2.5 करोड़ की ज्वेलरी और 2.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। शुक्रवार को आयकर अफसरों को 12 लाकर मिले, जिनमें से छह खोले गए।

आयकर सूत्रों का कहना है कि शनिवार देर रात या रविवार सुबह तक जांच पूरी होने की संभावना है। आयकर विभाग की जांच बुधवार सुबह से रायपुर, अंबिकापुर, लुंड्रा, दुर्ग, भिलाई के 45 ठिकानों पर शुरू हुई। इनमें से पांच ठिकानों की जांच गुरुवार को पूरी हुई।

शुक्रवार को चार नए ठिकानों में शुरू की जांच

इन ठिकानों से मिले इनपुट के आधार पर शुक्रवार को चार नए ठिकानों में जांच शुरू की गई। इनमें से दो अंबिकापुर निवासी कांग्रेस नेता और वन ठेकेदार राजेश अग्रवाल व मैनपाट के नर्मदापुर निवासी कांग्रेस नेता और राज्य गो सेवा आयोग के पूर्व सदस्य अटल बिहारी यादव हैं, जिनके घर पर भी दबिश दी गई।

- Advertisement -

ये पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के समर्थक बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार भगत के यहां छापे में आइटी टीम को अग्रवाल और यादव के संबंध में इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर दोनों के यहां जांच की जा रही है। वहीं, राजनांदगांव में एक ब्रोकर के यहां भी आयकर ने दबिश दी।

खंगाले जा रहे प्रापर्टी के दस्तावेज

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने विभिन्न ठिकानों से बड़ी मात्रा में प्रापर्टी के दस्तावेज जब्त किए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि शुक्रवार देर रात तक 10 ठिकानों में जांच पूरी हो सकती है।

अब तक की कार्रवाई

– 2.5 करोड़ की ज्वेलरी अब तक की जांच में मिली

– 2.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं आयकर विभाग ने

– 12 लाकर मिले जिनमें से छह खोल लिए गए, की जा रही जांच

– 45 ठिकानों पर बुधवार को विभाग ने शुरू की कार्रवाई

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -