CG News : 6 महीने के भीतर पूरी होगी शिक्षकों की भर्ती और प्रमोशन की प्रक्रिया, विधायक के सवाल पर मंत्री बृजमोहन ने सदन में दिया ये जवाब

- Advertisement -

रायपुर : छत्‍तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दसवें दिन शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग में स्वीकृत और कार्यरत कर्मचारियों का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक रिकेश सेन के स्थान पर भाजपा विधायक अनुज शर्मा ने सवाल पूछा कि कब तक शिक्षकों का प्रमोशन और भर्ती कर ली जाएगी।

स्पीकर डॉ रमन सिंह ने कहा, जल्द से जल्द कार्रवाई हो, ताकि स्कूलों में शिक्षकों की समस्या खत्म हो। विधायक के सवाल पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भरोसा दिलाते हुए कहा, 6 महीने के भीतर शिक्षकों की भर्ती और प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

- Advertisement -

विधानसभा में गूंजा मेला मड़ई का मुद्दा

इससे पहले भाजपा विधायक किरण सिंहदेव ने शासकीय मद से मेला मड़ई का मुद्दा उठाया। भाजपा विधायक ने पूछा, बस्तर में कितने मेला मड़ई का आयोजन किया जाता है। भाजपा की पिछली सरकार में ही मेला मड़ई के लिए राशि देने की व्यवस्था की थी। चित्रकोट महोत्सव, रामाराम महोत्सव और दशहरा महोत्सव के लिए राशि उपलब्ध कराई जाती है।

किरण सिंहदेव ने कहा, जो राशि मिल रही वह अपर्याप्त है, अधिक राशि देंगे क्या? मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जवाब दिया कि बस्तर का दशहरा पूरे विश्व में अनूठा है। 35 लाख इसके लिए दी जाती है। आने वाले समय में बस्तर दशहरा के लिए 50 लाख की राशि दी जाएगी।

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, रामाराम महोत्सव और चित्रकोट महोत्सव के लिए 10 की जगह 15 लाख दिए जाएंगे। गोंचा पर्व के लिए भी 3 के स्थान पर 5 लाख की राशि दी जाएगी।
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -