balco accident breaking सिर फटने से गंभीर रुप से हुआ घायल आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

- Advertisement -

ब्लैक आउट न्यूज*कोरबा/संतोष सारथी*-balco accident breaking के परिवहन में लगी भारी वाहनों के कारण कोरबा जिले में सड़क हादसों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। रिस्दी बरबसपुर बायपास मार्ग पर नकटीखार गांव के पास राख से लोड ट्रक ने एक बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया जिससे बाइक चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। हादसे से आक्रोशित लेागों ने मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। लोगों कसा आरोप है,कि भारी वाहन नियमों को ताक पर रखकर राख का अवैध परिवहन कर रहे हैं जिससे लोगों की जान खतरे में पड़ गई है।

balco accident breaking

balco accident breaking
balco accident breaking

उर्जाधानी के नाम से मशहूर कोरबा जिले को अगर हादसों की नगरी कहा जाए तो कोई अंतिसंयोक्ति नहीं होगी। क्योंकि यहां रोजाना हादसे होते है और रोजना ही जनधन की हानी होती है। एक बार फिर से यहां बड़ा हादसा हो गया जिससे एक युवक जिंदगी और मौत की जंग अस्पताल में लड़ रहा है। उरगा से कोरबा आने के दौरान रिस्दी बरबसपुर मार्ग पर ग्राम नकटीखार के पास राख से लोड ट्रक ने बाइक सवार को युवक को अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में युवक का सिर फट गया जिसे गंभीर हालत में अस्पताल दाखिल कराया गया है। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया।

- Advertisement -

balco accident breaking

balco accident breaking
balco accident breaking

राख से लोड भारी वाहन कोरबा जिले के लिए किसी अभिशाप से कम नहीं है। राख के कारण जहां प्रदूषण का दायरा बढ़ रहा है वहीं हादसों की संख्या भी लगातर बढ़ रही है। लोगों द्वारा चक्काजाम किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को शांत करने का प्रयास में जुटी रही

लेकिन लोग प्रशासन के सक्षम अधिकारी के मौके पर आने की मांग पर अड़े रहे। क्षेत्र के जनप्रतिनिधीयों का आरोप है,कि राख से लोड भारी वाहन तेज रफ्तार से चलते हैं जिससे लोगों की जान हमेशा खतरे में रहती है। लिहाजा रात को दस बजे से सुबह 6 बजे राख से लोड गाड़ियों का परिवहन किया जाए और सड़क पर जगह जगह स्पीड ब्रेकर मनाया जाए।

कोरबा के राखड़ बांध से निकलने वाले राख से लोड वाहन लोगों के लिए काल बने हुए है। जहां तहां रोजाना हादसे हो रहे हैं लिहाजा राख के परिवहन पर नियंत्रण लगाना बेहद जरुरी हो गया है ताकी आम जनता का जीवन सही सलामत रहे।
संतोष कुमार सारथी ब्लैकआउट न्यूज़ बालको
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -