29 Naxalites killed छत्तीसगढ़ मे अब तक की सबसे बड़ी नक्सल कार्यवाही दो इनामी कमानदारों सहित 29 नक्सली ढेर

- Advertisement -

कांकेर।29 Naxalites killed कांकेर के छोटेबेटिया थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षबलों के साथ अब तक की सबसे बड़ी मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

आईजी सुंदरराज ने की पुष्टि 29 Naxalites killed 

29 Naxalites killed
29 Naxalites killed

बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने मीडिया से चर्चा में कहा कि यह एक बड़ी कामयाबी है। अबूझमाड़ और गढ़चिरौली इलाके में नक्सल कमांडर शंकर राव, ललिता और राजू की मौजूदगी की सूचना आई थी इसके बाद रणनीति बनाकर सर्चिग अभियान चलाया गया। इसमें कई नक्सली मारे गए। आईजी ने पहले एक दर्जन नक्सलियों के शव बरामद होने की जानकारी दी, बाद में 29 नक्सलियों के शव मिलने की पुष्टि कर दी गई।

- Advertisement -

DRG और BSF की संयुक्त कार्रवाई 29 Naxalites killed

29 Naxalites killed
29 Naxalites killed

पुलिस के मुताबिक घटना आज डेढ़ से दो बजे के बीच की है। कांकेर के छोटेबेटिया थाना क्षेत्र के बीनागुंडा और कोरोनार के बीच हापाटोला के जंगल में बड़ी मुठभेड़ हुई है। डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जाने की संभावना है।

नक्सल कमांडर शंकर और ललिता के मारे जाने की खबर
29 Naxalites killed
29 Naxalites killed

इस मुठभेड़ में 25 लाख के इनामी टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता के मारे जाने की खबर है।कांकेर एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने मीडिया से चर्चा में बताया कि नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सर्चिग अभियान जारी है। मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। घायल जवानों को इलाज के लिए चॉपर में रायपुर लाया गया है।

डिप्टी CM अरुण साव का बयान छत्तीसगढ़ भी नक्सल मुक्त होगा.

कांकेर जिले में आज मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने पर डिप्टी CM अरुण साव का बयान आया है. उन्होंने कहा, भाजपा के संकल्प पत्र में नक्सलवाद खत्म करने का संकल्प है. साय सरकार ने शुरू दिन से संकल्प दोहराया है. नक्सल उन्मूलन पर काम करेंगे. बस्तर में आम लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए सरकार काम कर रही है.

 

साव ने कहा, सुदूर अंचलों में मूलभूत सुविधाएं जरूरी है. इस पर सरकार काम कर रही है. केंद्र सरकार का संकल्प है, देश से आतंकवाद, नक्सलवाद को खत्म करेंगे. इस पर काम जारी है, इसका परिणाम आपने देख लिया है. देश के बड़े हिस्से से नक्सली खत्म हो गए हैं. छत्तीसगढ़ में भी अब थोड़े ही हिस्से में नक्सली बचे हैं. जल्द ही छत्तीसगढ़ भी नक्सल मुक्त होगा.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -