Weather Department : आठ जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

रायपुर/ब्लैकआउट न्यूज़- छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी लेकिन कल से मौसम में बदलाव आया है. बता दें कि कल भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी. बिगड़ते मौसम की वजह से मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और 8 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की आशँका  है।

 

- Advertisement -

 

और पढ़िए –KORBA : कर्मचारी भविष्य निधि पर परामर्श सम्मेलन का आयोजन 25 अप्रैल को

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में आज भी तेज हवा के साथ वज्रपात व भारी बारिश हो सकती है। 23 अप्रैल से 27 अप्रैल तक कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है।

उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश से तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है। कम दबाव की इस पट्‌टी के कारण समुद्र की तरफ से लगातार नमीयुक्त हवा आ रही है। शनिवार को हवा की गति बढ़ गई। शाम को तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। उत्तरी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में तेज अंधड़ के साथ जमकर ओले गिरे।

मौसम विभाग की माने तो आने वाले पांच दिनों के दौरान बस्तर संभाग में तूफान के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा, जशपुर, मुंगेली, रायगढ, राजनांदगांव, दुर्ग, महासमुंद और रायपुर में बारिश हो सकती है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -