क्या अमेरिका में मारा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़? आई US पुलिस की सफाई

- Advertisement -

जाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के मर्डर का दावा किया जा रहा था. कहा जा रहा है कि अमेरिका में गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. लेकिन इस मामले पर अब पुलिस का बयान सामने आया है.

अमेरिकी पुलिस ने गोल्डी बराड़ की हत्या के दावों से जुड़ी रिपोर्ट को पूरी तरह से गलत बताया है. पुलिस का कहना है कि हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि जिस शख्स की अमेरिका के कैलिफोर्निया में हत्या की गई है, वह गोल्ड़ी बराड़ नहीं है. हमें नहीं पता कि बराड़ की हत्या की अफवाह कैसे फैली. अंतर्राष्ट्रीय न्यूज वेबसाइट ने हमसे पुष्टि के बगैर गोल्डी बराड़ की हत्या की खबरें प्रकाशित करनी शुरू कर दी.

- Advertisement -

गोल्डी बराड़ फिलहाल अमेरिका में पनाह लेकर बैठा है और वहीं से लगातार पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, कनाडा में अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है. गोल्डी बराड़- लारेंस बिश्नोई गैंग के लोगों की दुश्मनी की वजह से अब भारत में नहीं बल्कि कनाडा, फिलीपींस और रूस तक में गैंगवार कर खून बहा रहा है.

कौन है गोल्डी?

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह उर्फ सतिंदर सिंहजीत सिंह है. गोल्डी पाकिस्तान की मदद से भारत में आतंकवादी गतिविधियां करवाता है. वो कई हत्याओं, हथियारों की तस्करी में शामिल रहा. यहां तक कि वो हत्याओं के लिए शार्पशूटर भी दिलवाता रहा है. गोल्डी पहले क्रिमिनल माना जाता रहा लेकिन इसी साल केंद्र सरकार ने उसे आतंकवादी घोषित किया था.

मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया था गोल्डी बराड़ का नाम

कनाडा में रहते हुए भारत में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया था. उसको गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था. कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के राइट हैंड कहे जाने वाले गोल्डी को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड माना जाता है. उसके इशारे पर ही बिश्नोई गैंग के गुर्गों ने सिंगर की हत्या की थी.

वो साल 2021 में भारत से कनाडा भाग गया था. उसके बाद से ही कभी कनाडा तो कभी अमेरिका में रहकर आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है. वहां से एक मॉड्यूल के जरिए पंजाब सहित कई राज्यों में वारदातें करवाता है. गृह मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन में उसे आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से संबद्ध बताया गया है. बताते चलें कि जांच एजेंसियों को गोल्डी बराड़ की लास्ट लोकेशन अमेरिका में ही मिली थी. जानकारी के मुताबिक गोल्डी अमेरिका में ही फर्जी नाम से रह रहा है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -