Today’s Horoscope 05 October 2023: मेष, सिंह, कन्या, कुंभ राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, हो सकता है नुकसान

- Advertisement -

Today’s Horoscope 05 October 2023: मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार का दिन, किसको मिलेगा लाभ, आइए जानते हैं कल का राशिफल राशिफल के अनुसार कल यानि 05 अक्टूबर 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल वृषभ राशि वाले संतान के करियर को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो उनके लिए आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत करा सकते हैं. वृश्चिक राशि वालों घर को रिनोवेट करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं. अन्य राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल (Today’s Horoscope 05 October 2023:

मेष राशि (Aries)

Today’s Horoscope 05 October 2023: मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझने लेकर आएगा. बिजनेस में भी आपकी अपने किसी साथी से खटपट हो सकती है, जिसके कारण आपकी कोई डील फाइनल होते-होते लटक सकती है, जो आपको परेशानी दे सकती है और यदि आप अपनी किसी परेशानी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसमें आपको जीत मिलेगी, लेकिन आपको उनकी बातों को समझना होगा और उनके लिए आप कोई छोटा-मोटा उपहार भी लेकर आ सकते हैं. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे,

- Advertisement -

इसलिए आप अपने चतुर बुद्धि का प्रयोग करके उनकी चलो पर नजर रखेंगे, तभी आप उनसे बच पाएंगे. आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है और आपको परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर बैठकर उनके मन में चल रही समस्याओं को जानने की कोशिश करनी होगी.

वृषभ राशि (Taurus)

Today’s Horoscope 05 October 2023: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा. आप संतान के करियर को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो उनके लिए आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत करा सकते हैं, जिससे आपको उनके करियर की चिंता भी थोड़ा कम होगी. आप कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे, लेकिन इसका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा, क्योंकि आप एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकेंगे. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिल सकती है, लेकिन उसमें आपको मेहनत अधिक करनी होगी, तभी आप सफलता की सीढ़ी चढ़ सकेंगे.

आप यदि किसी नए मकान, वाहन, दुकान आदि की खरीदारी की योजना बना रहे थे, तो आपके वह इच्छा भी पूरी हो सकती है. आप कार्यक्षेत्र में अपने कामों में ढील ना दे, नहीं तो आपके सहयोगी इसका फायदा उठाने के पूरे कोशिश करेंगे, जिससे वह अधिकारियों की नजरों में ऊपर उठ जाएंगे और ससुराल पक्ष आपको मान सम्मान मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपके कुछ योजनाओं को गति मिलेगी, जिससे व्यापार में आपका रुका हुआ धन भी वापस आ सकता है, जो लोग किसी बड़े निवेश की तैयारी कर रहे थे, उन्हें फिलहाल कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा. व्यवसाय में आप कोई नया उपकरणों को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय और बढ़ेगी. आप अपने दैनिक खर्चा आसानी से निकाल पाएंगे. संतान की जरूर की आवश्यकताओं को आपको समय रहते पूरी करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज रहेंगे.

बाकी दोनों की तुलना में आज दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि यदि आपकी किसी से कहा सुनी होगी, तो आपस उसमें चुप लगाएंगे और वह वहीं पर समाप्त हो जाएगी, लेकिन जो लोग सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत है, उन्हें अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी, तभी लोग उन्हें जान पाएंगे और उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में यदि किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई निर्णय लेना हो, तो बहुत ही सावधानी से लें और आप परिवार के सदस्यों के मन में चल रही बातों को जानने की कोशिश करें व उन पर कोई फैसला जबरदस्ती में ना डालें, नहीं तो इससे आपके और उनके बीच कुछ दरार पैदा हो सकती है, जो लोग बिजनेस में किसी को साझेदारी बनाने के लिए सोच विचार कर रहे थे, उन्हें अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा, नहीं तो उनके पार्टनर उनको कोई धोखा दे सकता है.

कार्य क्षेत्र में कोई निर्णय आपके हित में आ सकता है, जिससे आपको तरक्की मिलेगी, लेकिन विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं के कारण अपनी परीक्षाओं पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिससे उनके परीक्षा के परिणामों पर भी इसका असर पड़ेगा, इसलिए उन्हें पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी संपत्ति संबंधित मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा. यदि आपकी कुछ विशेष कामों में लंबे समय से रुकावटें आ रही थी, तो आज दूर हो सकती हैं और आपकी किसी पुरानी गलती के लिए आपको पछतावा होगा, जिसके लिए आप अपने पिताजी से माफी भी मांग सकते हैं. आपके माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने लेकर जा सकते हैं. यदि परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट हो सकती है, जिसके कारण आप भाग दौड़ में लगे रहेंगे.

आपको अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और उसमें आपका किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद भी खड़ा हो सकता है. विद्यार्थियों के मन में किसी विषयो के प्रति कन्फ्यूजन बनी रहेगी, लेकिन उसे दूर करने के लिए उन्हें अपने गुरुजनो से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सके. आप किसी काम में बहुत ही सोच विचार कर आगे बढ़े, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदायक रहने वाला है. आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपके व्यवहार पर भी असर पड़ेगा और आप लोगों से कुछ उखड़े व्यवहार से बात करेंगे, जो आप लोगों को अच्छा लाभ नहीं लगेगा. परिवार में माता-पिता से किसी किए हुए वादे को आपको समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा, लेकिन यदि संतान के करियर को लेकर कोई चिंता थी, तो आपकी वह चिंता दूर हो सकती है.

किसी संपत्ति संबंधित मामले में आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर कोई निर्णय लेना होगा, नहीं तो आपसे कोई बड़ी भूल हो सकती है. कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई काम सौपा जाएं, तो उसे किसी दूसरे पर न डाले, नहीं तो उसमें गलती के कारण आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. आपने यदि अपने किसी परिजन को धन उधार दिया, तो इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है, इसलिए किसी को धन उधार देने से बचे.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातको के लिए किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, उनके लिए आज दिन अच्छा रहेगा. आपको परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने का मौका मिलेगा, जहां आप अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें और आप कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिसमें आप सफल भी अवश्य होंगे, लेकिन आपको इसके साथ-साथ अपनी संतान की समस्याओं को सुनने के लिए भी समय निकालना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की और अग्रसर हो सकती हैं.

आपको अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं, लेकिन आपको यदि कोई महत्वपूर्ण जानकारी सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाये. आपके कुछ विरोधी आपके मित्र बन सकते हैं, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी, लेकिन फिर भी आप उसमे सावधानी बरते. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है और अपनी मेहनत में कोई कसर न छोड़ें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन कार्य क्षेत्र में व्यवसाय के कुछ नई योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी, लेकिन आपके खर्च बढ़ने से आप परेशान तो रहेंगे, लेकिन इसके साथ-साथ आपको उन पर लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी. जीवनसाथी आपसे किसी धन संबंधित योजना को लेकर बातचीत कर सकते हैं, जिसमें आप उनकी बात को समझें. रक्त संबंधी रिश्तों में कोई दरार पैदा हो सकती है. यदि किसी बात को लेकर कोई अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होगी.

आपका कोई सपना पूरा हो सकता है. आप अपने घर को रिनोवेट करने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. संतान से किसी काम को आज पूरा करें और उन्हें कहीं घूमने फिर आने लेकर जाएं, जिससे आपको यदि कोई टेंशन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी.

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है, जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं, उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है और किसी राजनेता से भी मिलने का मौका मिलेगा, जिनसे मिलकर वह अपने किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आपको अपने विरोधियों का षड्यंत्रो का शिकार होने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका फायदा उठा सकते हैं. यदि किसी नए काम को आपने शुरू किया, तो उससे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. आपका कोई मित्र आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है.

कार्य क्षेत्र में लोगों को आपका कोई बात पसंद नहीं आएगी, जिससे वह आपके कामों में रोडा अटका सकते हैं. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे, लेकिन किसी बात को लेकर आपको बतंगड़ नहीं बनाना है और आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जो आपके लिए समस्या बन सकते है.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है. आप यदि कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन करेंगे, तो वह आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा और यदि आपने किसी यात्रा पर जाने की योजना बनाई है, तो उसमें आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की पूरी संभावना है और आप किसी से मांग कर कोई वहां ना चलाएं. आप अपने कुछ कामों को लेकर थोड़ा अच्छी परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने भाई या बहनों से बातचीत कर सकते हैं.

जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. आप अपनी समस्याओं को अपने तक ही रखे, लेकिन आप अपने माता-पिता से उन समस्याओं को साझा कर सकते हैं. आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा और किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कार्य क्षेत्र में आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे और जिसमें आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा. आप अपने जूनियर्स की गलतियों को नजर अंदाज न करें और उन्हें आगे काम करने के लिए प्रोत्साहित करें. प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा. विद्यार्थियों का किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं.

यदि आप किसी अन्य कोर्स में दाखिला लेना चाहते थे, तो आप उसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं. कुछ नया करने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे. परिवार के सदस्यों का आपको भरपूर साथ मिलेगा. भाई-बहनों से चल रही अनबन भी दूर होगी और आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद में मुलाकात करने आ सकता है, जिससे मिलकर आपको खुशी होगी.

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. कोई निवेश करेंगे, तो इससे आपके भविष्य पर भी असर पडेगा, इसलिए सोच विचार कर आगे बढे, यदि आपने पहले किसी सहयोगी को धन उधार लिया था, तो आपका वह धन आपको वापस मिल सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा.

आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या चल रही है, तो आप उसे अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतेंगे. किसी वाद विवाद से आप दूर ही रहे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो यदि आप बीच में बोले तो किसी दूसरे की लड़ाई आपके ऊपर आ सकती है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -