Today Horoscope for 23 July 2024 : जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें आज का अपना राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि – आज आपको उन्नति के नये मार्ग प्राप्त होंगे. घर बैठे व्यापार में मुनाफा होगा. सामाजिक मान—सम्मान में बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करने और उनके साथ बातें करने का मौका मिलेगा और इसमें आपको आनंद आएगा.आज आप काम और परिवार की स्थिति को लेकर चिंताओं में डूब सकते हैं.विरासत में मिला धन आज आपके बहुत काम आ सकता है.
शुभ अंक-8
शुभ रंग-लाल

वृषभ राशि- आज का दिन नई नौकरी,नए व्यवसाय की शुरूआत करने के लिए लाभप्रद रहेगा. आज अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ यादगार पल बिताएंगे.आज आध्यात्मिकता की ओर ज़्यादा झुकाव रहेगा. संभव हो तो किसी के साथ पैसों का लेन -देन न करें.आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा . सोचे कार्य समय पर पूरे होंगे. शत्रुपक्ष पर प्रभाव रहेगा. पारिवारिक मामलों में स्थिति संतोषजनक रहेगी.
शुभ अंक-5
शुभ रंग-नीला

- Advertisement -

मिथुन राशि – आज आप परिवार के साथ यादगार पल बिताएंगे. परिवार का माहौल सुखद रहेगा.कोई बड़ा निवेश करने के बारे में विचार करेंगे. उच्च अधिकारियों की सराहना प्राप्त होगी. कोई भी वित्तीय योजना आपके समक्ष आए,तो अच्छी तरह सोच समझ कर ही आगे बढ़ें,वरना नुकसान हो सकता है. इस समय फालतू खर्च करने से बचें एवं धन बचत पर अधिक से अधिक ध्यान दें. मन को जितना हो सके उतना एकाग्र रखने की कोशिश करें.
शुभ अंक-4
शुभ रंग-हल्का पीला

कर्क राशि – आज के दिन किसी प्रियजन से उपहार की प्राप्ति हो सकती है.नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. वाहन, संपत्ति में खर्च की संभावना है. लेंन-देन के मामले में थोड़ा संभल कर रहना होगा. क्रोध के कारण मन अशांत रहेगा. साझेदारी के कामकाज में सफलता मिलेगी.समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आपको अच्छे कार्य करने से प्रसिद्धि मिलेगी.
शुभ अंक-1
शुभ रंग-बैंगनी

सिंह राशि – आज आपके बाहरी और पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा. कायक्षेत्र में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा में ना पड़े .आपकी तर्कशक्ति अच्छी रहेगी. प्रतिकूल प्रवृत्तियों से दूर रहें और दुर्घटना से बचें. आज आपके तमाम कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे.काम के अधिक बोझ के कारण आप शारीरिक थकान महसूस करेंगे.ईश्वर का चिंतन करने से आपके मन को शांति मिलेगी.
शुभ अंक-8
शुभ रंग-पीला

कन्या राशि – आज आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं.बनाई हुई योजनाओं को अमल में लाने का श्रेष्ठ समय है. किसी कार्य में सफलता पाने के लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.खर्च की अधिकता रहेगी. जोखिम लेकर कार्य करना भारी पड़ सकता है.इसलिए आज कोई जोखिम वाला काम ना करें.स्वयं पर नियंत्रण रखें,अन्यथा परेशानी हो सकती है.आज बड़ों की सलाह आपके बहुत काम आएगी .जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.
शुभ अंक—9
शुभ रंग-काला

तुला राशि – आज आप में नई ऊर्जा का संचार होगा.दूसरों की इच्छापूर्ति के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे. इसमें आपको आनंद की प्राप्ति होगी.आज व्यक्तिगत सम्बंधों को मजबूत बनाएंगे. विकास करने के लिए प्रेरित होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.आज आपके सभी प्रयास सफल रहेंगे. किसी अच्छे प्रसंग के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा.आज आप अपने मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जा सकते हैं.
शुभ अंक-5
शुभ रंग-नारंगी

वृश्चिक राशि – आज किसी धार्मिक व्यक्ति से मिलकर आपके जीवन को नयी दिशा मिल सकती है. आर्थिक प्रयासों में सफलता मिलेगी. आज अपकें आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नये लोगों से मुलाकात हो सकती है. भविष्य के लिए योजनाएं बनाने में व्यस्त होंगे. किसी को भी अप्रिय शब्द न कहें. किसी अनजान ब्यक्ति के बहकावे में आने से बचें.आत्मविश्वास बनाए रखें, बुद्धिमानी से समस्या का समाधान संभव है.आलस्य से दूर रहें.यात्रा के दौरान सावधानी रखें.
शुभ अंक—8
शुभ रंग— हरा

धनु राशि – आज नकारात्मक विचारों को मन में ना आने दें . काम में मन लगाएं इससे रूका हुआ अनुबंध आगे बढ़ेगा. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है इससे आपको खुशी मिलेगी. धन निवेश में लाभ के योग है.आर्थिक लेन-देन के मामले समय पर निपटाएं. काम समय से पूर्ण होंगे. उच्च अधिकारियों से सराहना प्राप्त होगी. मानसिक शांति प्राप्त होगी. लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.
शुभ अंक— 2
शुभ रंग— नीला

मकर राशि- आज आप घर पर खानपान के कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. संतान से उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. मान सम्मान बढ़ेगा.मित्रों से मुलाकात होगी. मन में प्रसन्नता रहेगी. पड़ोसी से विवाद हो सकता है.विवाद को बढ़ावा ना दें.बोलते समय अपनी वाणी पर संयम रखें. उधार दिया गया धन वापस मिलेगा.व्यापार का विस्तार होगा.स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे. आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे.
शुभ अंक—5
शुभ रंग— सफेद

कुंभ राशि – आज आपको अपने संबंधियों या सहयोगियों से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. पिता की ओर से अथवा संतान पक्ष की ओर से धन की आमद बनी रहेगी. धन संबंधी परेशानियां खत्म होने के आसार हैं. कड़ी मेहनत और सुनियोजित निवेश से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. जरूरी कार्यों को पूर्ण करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. नयी योजना पर कार्य करेंगे.जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक—2
शुभ रंग— गुलाबी

मीन राशि – आज घर में चारों ओर अच्छा माहौल होने के बावजूद आपका मन विचारों में खोया रहेगा. विरोधियों के तमाम प्रयासों के बावजूद भी आपकी ही विजय होगी. परिवार की जिम्मेदारी को पूरा करने का प्रयास करेंगे. किसी प्रिय से वैचारिक मतभेद हो सकते है.वाणी पर संयम रखें. किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें.आप गलत तरीकों से आय को बढ़ाने की सोच सकते हैं.
शुभ अंक—8
शुभ रंग— नीला

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -