Farmer Protest : प्रदर्शनकारी किसान पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर डटे, केंद्र सरकार आज फिर करेगी बातचीत

- Advertisement -

प्रदर्शनकारी किसान पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसान पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं. किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा है कि तीन केंद्रीय मंत्रियों का एक दल आज शाम को किसान नेताओं के साथ उनकी विभिन्न मांगों पर फिर से बैठक करेगा. आठ और 12 फरवरी को आयोजित ऐसी दो बैठकें बेनतीजा रहने के बाद केंद्र ने किसान नेताओं को तीसरे दौर की वार्ता के लिए आमंत्रित किया. संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) नेता डल्लेवाल ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बैठक बृहस्पतिवार शाम पांच बजे होगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विशेष रूप से पंजाब के किसानों के मुद्दों का समाधान तलाशने में सहायता के लिए शामिल किया गया है.
संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा फसलों के लिए एमएसपी पर कानून और ऋण माफी सहित अपनी विभिन्न मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं. हरियाणा और पंजाब की शंभू सीमा पर पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागने के लिए तैनात किये गये ड्रोन का मुकाबला करने के लिए बुधवार को युवा किसानों ने पतंग का सहारा लिया.

किसानों के प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर पुलिस ने बुधवार को सिंघू और टीकरी सीमाओं पर कई स्तर के अवरोधक लगाकर वाहनों की आवाजाही रोक दी, जिससे दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ. दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू और टिकरी सीमाएं यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं जबकि गाजीपुर बॉर्डर पर नियंत्रित तरीके से वाहनों की आवाजाही की अनुमति है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -