1 करोड़ सरकारी नौकरिया और पुरानी पेंशन योजना समेत RJD ने घोषणापत्र में किए हैं ये बड़े वादे

- Advertisement -

आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने परिवर्तन पत्र नाम दिया है. इसमें पार्टी की ओर से 24 वचन दिए गए हैं. पार्टी ने एक करोड़ नौजवानों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है. इसी के तहत तीन लाख रिक्त पदों को भरने के अलावा 70 लाख पदों का सृजन करने का वादा किया है. साथ ही रक्षाबंधन पर गरीब परिवार की बहनों को 1 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. गैस सिलेंडर का दाम 500 रुपये फिक्स किया जाएगा. पुरानी पेंशन योजना को लागू करने और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का वादा भी घोषणापत्र में किया गया है.

आरजेडी ने घोषणापत्र में राज्य को विशेष पैकेज देने की बात की कही है और साथ ही दस फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलवाने का वादा भी किया है. अग्निवीर योजना को बंद करने और ड्यूटी के दौरान मारे गए अर्ध सैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा देने की बात भी इस घोषणापत्र में है.

- Advertisement -

तेजस्वी यादव ने इसे लेकर सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि  आने वाले 𝟏𝟓 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे. सरकार बनने पर इसी 𝟏𝟓 अगस्त से 𝟑𝟎 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी. 𝟕𝟎 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा. यानी कुल  𝟏 करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी.

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने मेनिफेस्टो की घोषणा से पहले पीएम मोदी पर वार भी किया. उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय से नौकरी, महंगाई, गरीबी और बेरोज़गारी के बारे में बोल रहा हूं, लेकिन प्रधानमंत्री जनमुद्दों और काम की बात का नोटिस ही नहीं लेते. उन्हें तो बस अपने मन की बात सुनानी है. 10 वर्षों में उन्होंने बिहार को क्या दिया? अपने वादे पूरे क्यों नहीं किए? इन पर नहीं बोलते, वो मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इधर-उधर की बातें करते है. बिहार की जनता बहुत समझदार है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -