एक्शन मोड में रेणुका सिंह : अवैध रेत खनन को लेकर कलेक्टर को दिए थे निर्देश, विभाग ने माफिया पर लगाया 2 लाख से ज्यादा का जुर्माना

- Advertisement -

भरतपुर-सोनहत : विधायक पद की शपथ लेने के बाद रेणुका सिंह एक्शन मोड पर आ गई हैं. भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह के कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा को निर्देश देने के बाद जिले के खनिज विभाग ने भरतपुर सोनहत विधानसभा में बड़ी कार्रवाई की है. अवैध रेत भंडारण पर रेत भंडारण करने वाले शिवम सिंह पर खनिज विभाग ने 2 लाख 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

भरतपुर विकासखंड के ग्राम बड़वाही में क्षमता से ज्यादा मात्रा में रेत भंडारण पर खनिज विभाग ने खनिज अधिनियम 1957 और छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम 2015 के तहत कार्रवाई की है. बता दें कि रेणुका सिंह ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि मेरे विधायक बनते ही इस क्षेत्र में अवैध रेत का कारोबार रुकेगा.

- Advertisement -

रेणुका सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान यहां हो रहे अवैध रेत कारोबार को चुनावी मुद्दा बनाया था. उन्होंने क्षेत्रवासियों से यह वादा किया था कि भाजपा सरकार और मेरे विधायक बनते ही यहां रेत का अवैध कारोबार रुकेगा. उन्होंने कहा था कि किसी माई के लाल में दम नहीं जो जनता की इच्छाओं के विपरीत काम करे. उन्होंने तत्कालीन विधायक पर भी निशना साधते हुए कहा था कि जब वे विधायक नहीं थे तो कहते थे कि बालू नहीं ले जाने दूंगा. जब विधायक बन गए तो रेत माफिया के सबसे बड़े पार्टनर बन गए.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -