Rashifal 10 April 2023: मेष, कन्या, मकर राशि वालों को हो सकता है आर्थिक नुकसान, जानें सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें मित्र की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

 

- Advertisement -

 

 

 

 

Chanakya Niti: आज ही छोड़ दें ऐसे लोगों का साथ, नहीं तो घर करने लगेंगे नकारात्मक विचार

कल आपका प्रेमी आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा. अपने बच्चों का प्रदर्शन आपको बहुत खुशी देगा. आप अपने बच्चों को लेकर शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां सभी खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

 

जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. मित्रों के द्वारा आय के भी अवसर प्राप्त होंगे. आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं, जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. आपके सभी कार्य पूरे होंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में बदलाव के लिए अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे. कल जाब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे. सीनियर आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे.

कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. सेहत के प्रति सचेत रहें. अति उत्साही होने से बचे. आपका जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिससे आपका मन दु:खी होगा. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, कल उनका पैसा डूब सकता है.प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कहेंगे और अपने परिवार वालों से भी मिलवा सकते हैं, जिससे उनके विवाह में और देरी ना हो.

राजनीति में सफलता मिलेगी. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. परिवार वालों का साथ मिलेगा. आप परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जहां सभी लोग अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. छात्र कंपटीशन की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट के लिए समय अनुकूल है. जॉब परिवर्तन संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले. नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आए अधिक होगी. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा.

कल आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की अहमियत कितनी है. आप अपने जीवनसाथी को कोई सरप्राइस गिफ्ट भी देंगे. कल आपके ऊपर परिवार की अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप पूरा करेंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चनों के लिए काफी पूजा, पाठ करेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को अच्छा खासा लाभ मिलेगा.

छोटे व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते हुए नजर आएंगे. कल आपको अचानक से किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान किसी खास से मुलाकात होगी. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपने गृह निर्माण संबंधित कार्यों में व्यस्त रहेंगे. काफी धन भी खर्च होगा. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. अफसरों का सहयोग मिलेगा. सहकर्मियों और वरिष्ठ से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा. कल के दिन आप विवाहित जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं.

आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार भरे लम्हे व्यतीत करेंगे. अपने जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, वह व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई तकनीकी का उपयोग करेंगे. माता जी से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. पिताजी का पैर छूकर आशीर्वाद ले. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

वाहन क्रय करने के भी संकेत हैं. जमीन में आप कोई निवेश कर सकते हैं, जो आने वाले समय में आपको काफी फायदा देगा. छात्र अपने ऐसे मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे, जो उनका ध्यान पढ़ाई से भटकाएंगे. आप अपना समय मित्रों के साथ घूमने और सोशल मीडिया पर व्यतीत करेंगे, जिससे आपको अपनी पढ़ाई में मनचाहा लाभ नहीं मिल पाएगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल किसी भी व्यवसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. बॉस से बात करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें. सीनियर आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे.

बोलते समय और वित्तीय लेनदेन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. रचनात्मक शौक कल आपको सुकून का अहसास कराएंगे. आप का रुका हुआ कार्य पूरा होगा. व्यापार में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा. छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जो जातक घर से कार्य कर रहे हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं.

हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा, जहां से वह काफी सारा ज्ञान अर्जित करेंगे. संतान के भविष्य के लिए माता-पिता धन का निवेश करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आप अपनी माताजी को ननिहाल भी घुमाने लेकर जा सकते हैं, जहां वह खुश नजर आएंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, कल उनकी नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है, जिसे लेकर वह थोड़ा सा असमंजस में रहेंगे. जो युवा काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अपने किसी परिचित के द्वारा काम मिलेगा. आय में कमी व खर्चों की अधिकता रहेगी.

आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्ते की तरह है और आपको कल ही ये एहसास होगा. खुद को उत्साही बनाए रखें. परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी. बच्चों की शिक्षा पर अधिक धन खर्च होगा. बच्चों को लेकर आप कहीं घूमने जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. अपनी बिजी दिन में से कुछ समय आप फोन पर बातचीत करेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. मित्रों की सहायता से आय के स्त्रोत प्राप्त होंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा.

वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के घर जाना होगा. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जहां सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. माता-पिता को संतान के द्वारा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी कुछ विषयों को लेकर काफी जागरूक रहेंगे, गुरुजनों का भी साथ मिलेगा

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

तुला राशि (Libra)-
कल का दिन तुला राशि वाले जातकों के लिए सुखद रहने वाला है. व्यवसाय को लेकर बड़ा लाभ संभव है. आपको नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिनसे आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. खर्चों में वृद्धि होगी. मानसिक शांति रहेगी. भाई, बहनों का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

आपका जीवनसाथी कल आपके लिए कुछ खास करने वाला है. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएंगे. आपकी सेहत में भी सुधार होगा. शारीरिक व मानसिक लाभ के लिए ध्यान करना उपयोगी रहेगा. आप अपने किसी रिश्तेदार के घर जाएंगे, जहां अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा महोल होगा. राजनीति में सफलता मिलेगी.

नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. किसी खास व्यक्ति की सहायता से आपका रुका हुआ धन मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप कल वापस करेंगे. मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है.

जरूरत के वक्त दोस्तों का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में आ रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी. आप अपने सहयोगियों से बातचीत करेंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जहां आपको समय का पता नहीं चलेगा. जीवनसाथी के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन परेशान होगा. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

आस-पड़ोस में हो रहे जागरण में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे. आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी. आप अपने कुछ विषयों में बदलाव के लिए अपने सीनियरो से बातचीत करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाएंगे, जो यात्रा उनके लिए लाभदायक रहेंगी. यात्रा के दौरान नए लोगों से संपर्क बनेंगे. कल व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे संभाल कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा. अपने व्यवसाय के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं, तो अपने धन को कल बहुत संभाल कर रखें, धन चोरी होने की संभावना है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जिससे आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है.

माता जी से आप अपने मन की समस्याओं के बारे में बातचीत करेंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करेंगे. मकान, दुकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. समाज की भलाई के लिए जो कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं, जिससे आय में बढ़ोतरी होगी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे. कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं. आय में कमी आएगी. अपने रोमांटिक खयालों को हर किसी को बताने से बचें. कल अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्ती भरी योजनाएं बनाएं. कहीं घूमने भी जा सकते हैं. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशें करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे.

माता पिता बच्चों को गलत बात करने पर डाल सकते हैं, लेकिन आपको इतना ज्यादा भी सख्त नहीं होना है कि बच्चे आपसे दूर होने लगे. कल आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मिल-मिलाप होगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा फायदा होगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी, जिससे मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और अपनी पुरानी यादों को ताजा करेंगे. पैतृक धन से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. माताजी का सानिध्य मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जॉब कर रहे छात्रों को जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कारोबार से आय में वृद्धि होगी. किसी प्रॉपर्टी से आय का स्रोत बन सकता है. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. परोपकार और सामाजिक कार्य कल आपको आकर्षित करेंगे.

कल आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है, जिसमें आपके परिवार वाले आपकी सहायता करेंगे. आप अपने परिवार वालों का शुक्रिया अदा करेंगे. कल आप से मिलने आपका कोई मित्र आएगा, जिससे मिलकर आपको काफी अच्छा लगेगा. पुरानी यादें ताजा होंगी. आप मित्र के साथ कहीं घूमने फिरने भी जाएंगे. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

जीवनसाथी को आप कोई नया कार्य भी शुरू करा सकते हैं, जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. भाई, बहनों में चली आ रही अनबन समाप्त होगी. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. छात्र कंपटीशन की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. आपकी मेहनत सफल होगी. कल आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना होगा, जो आपका समय खराब करते हैं.  गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. आप कुछ विषयों में अपनी रुचि को भी जागरूक करेंगे.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय में नवीन कार्य प्रारंभ करने के संकेत हैं. किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है. परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से सब ठीक करेंगे. कल आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग दिखाएगी. अगर कल आप यात्रा कर रहे हैं, तो अपने सम्मान की सुरक्षा करने की आवश्यकता है.

यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. अपने बिजी दिन में से अपने बच्चों के लिए समय निकाल लेंगे, उन्हें शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर लेकर जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे.  सभी कार्य पूरे होंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप फोन पर अपने बच्चों से काफी देर तक बातचीत करेंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आप कोई निवेश भी कर सकते हैं, जिसका आपको पूरा पूरा लाभ मिलेगा.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -