palmistry astrology : भाग्यशाली लोगों के हाथ में बनता है शंख योग, जीवन में रहते हैं हमेशा सुखी

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शंख योग बनता है तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है।

- Advertisement -

palmistry astrology : जिस तरह से वैदिक ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति की कुंडली का अध्ययन करके उसके जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी की जाती है उसी प्रकार से हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति की हथेली में बनी रेखाओं और निशानों से उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है।

हथेली पर कई तरह की रेखाओं के साथ पर्वत भी बने होते हैं। यहां पर पर्वत से मतलब हथेली के अलग-अलग हिस्सों में ऊभारों से होता है। हथेली पर बने पर्वत को सूर्य, शुक्र, शनि, बुध,मंगल और चंद्रमा पर्वत के नाम से जाना जाता है। जिनका अध्ययन करके व्यक्ति के भविष्य के बारे जानकारी हासिल होती है।

- Advertisement -

हथेली पर पर्वत के अलावा कई तरह निशान भी बने होते हैं जिससे कई तरह खास योगों का निर्माण होता है। जिस किसी भी व्यक्ति की हथेली पर शुभ योग के निशान होते हैं उनका जीवन बहुत सुखमय और आनंद से भरपूर रहता है।

palmistry astrology
palmistry astrology

हथेली पर शंख योग palmistry astrology

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शंख योग बनता है तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है। जब किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत अच्छा हो और वहां से कोई रेखा निकलते हुए शनि पर्वत और दूसरी रेखा सूर्य पर्वत पर जाकर मिलती हो तो इससे शंख योग बनता है।

palmistry astrology
palmistry astrology

शंख योग बनने के लाभ palmistry astrology

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शंख योग जिन व्यक्तियों की हथेली पर बनता है उन्हें जीवन में सभी तरह के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। शंख योग से व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कोई कमी नहीं महसूस होती है। ऐसे लोगों को बहुत ही कम प्रयासों में जल्दी ही सफलता मिल जाती है। समाज में इनका मान-सम्मान हमेशा बना रहता है। इस तरह के लोग अगर किसी परेशानी में फंसते हैं तो बहुत जल्द ही ये इन्हें इनका हल मिल जाता है।

palmistry astrology
palmistry astrology

मिलता है अच्छा जीवनसाथी palmistry astrology

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेलियों में शंख योग बनता है उन्हें सुंदर और समझदार जीवनसाथी मिलता है। इस तरह के लोग बहुत जल्द ही दूसरों के साथ धुल मिल जाते हैं। इस तरह के लोगों को भगवान पर बहुत ही अटूट विश्वास होता है। इसके अलावा जिन लोगों के हाथों में शंख योग होता है अपने पूरे जीवन में भौतिकता और आध्यात्म का अच्छा तालमेल रख कर चलते हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -