दिल्ली सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को बर्खास्त करने का आदेश जारी

- Advertisement -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया गया है. दिल्ली के विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेट्री YVVJ राजशेखर की तरफ से ये आदेश जारी हुआ है. इस आदेश में कहा गया कि बिभव कुमार पर 2007 में  पब्लिक सर्वेंट को उसकी ड्यूटी करने से रोकने और धमकाने के आरोप में FIR दर्ज हुई थी.

इसका हवाला देते हुए बिभव कुमार की निजी सचिव के तौर पर नियुक्ति को अवैध घोषित किया गया और तुरंत प्रभाव से उनकी सेवाएं समाप्त करने का आदेश जारी किया. हालांकि इसको लेकर यह सवाल जरूर है कि क्या कि क्या मुख्यमंत्री के निजी स्टाफ को विजिलेंस विभाग इस तरह से हटा सकता है या नहीं. वहीं इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग को लेकर बार-बार याचिका दायर करने पर बुधवार को नाराजगी जताई.

- Advertisement -

अदालत ने कहा कि एक बार जब उसने इस मुद्दे को निस्तारित कर दिया है और यह कार्यपालिका के क्षेत्र में आता है, तो “बार-बार वाद” दायर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह जेम्स बॉण्ड की फिल्म नहीं है जिसके ‘सीक्वल’ होंगे.

केजरीवाल को झटका, मंत्री ने छोड़ा साथ

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार आनंद ने मंत्री पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. राजकुमार आनंद अरविंद केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्रालय संभाल रहे थे. राजकुमार आनंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी में दलित विधायकों या पार्षदों का कोई सम्मान नहीं होता है. दलितों को प्रमुख पदों पर जगह नहीं दी जाती है. मैं बाबा साहब अंबेडकर के सिद्धांत पर चलने वाला व्यक्ति हूं अगर दलितों के लिए ही काम नहीं कर पाया तो फिर पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -