NSG-NIA इजराइली एम्बेसी पहुंचीं, CCTV में 2 संदिग्ध दिखे:इजराइल के झंडे में लिपटा हुआ लेटर मिला; एम्बेसी से 260 मीटर दूर हुआ था धमाका

- Advertisement -

दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित इजराइली एम्बेसी के पास लो इंटेंसिटी के धमाके मामले में आज बुधवार को NIA एक्टिव हो गई है। NIA ने इजराइली एम्बेसी पहुंचकर सबूत जुटाए। इसके अलावा NSG के जवान भी फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ इजराइली एम्बेसी पहुंचे। जांच के दौरान पता चला है कि धमाका एम्बेसी से 260 मीटर नंदास हाउस के गेट नंबर -4 पर हुआ था और इस जगह पर कोई CCTV कैमरा नहीं लगा था।

उधर, पुलिस को एम्बेसी के पास का एक CCTV फुटेज मिला है। ANI के मुताबिक, इसमें दो संदिग्ध लोग दिखे हैं। पुलिस दोनों को ट्रैक करने में जुटी हुई है।

- Advertisement -

PTI के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो लोग धमाके वाले स्पॉट पर दिखे हैं, लेकिन वह संदिग्ध हैं या नहीं, इसे लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। दिल्ली पुलिस को मौके से लेटर भी मिला, जो इजराइल के झंडे में लिपटा हुआ था। यह इंग्लिश भाषा में लिखा एक पेज का लेटर था, जो ‘सर अल्लाह रेजिस्टेंस’ ग्रुप से जुड़ा हुआ है। इसमें जियोनिस्ट, गाजा, फिलिस्तीन शब्द लिखे गए हैं।

वहीं, ANI के मुताबिक लेटर में ‘इजराइल का गाजा पर अटैक’, ‘रिवेंज’ (बदला) की बात लिखी गई है। लेटर में इजराइल के गाजा पर एक्शन की आलोचना भी की गई है।

इसके अलावा, इजराइल ने सुरक्षा एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें भारत में रह रहे अपने नागरिकों को भीड़ वाले इलाकों में जाने से मना किया है।

मंगलवार शाम करीब 5:20 बजे इजराइली दूतावास के पास विस्फोट हुआ।
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -