मणिशंकर अय्यर को घर खाली करने का नोटिस:उनकी बेटी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का विरोध किया था, RWA बोला- सार्वजनिक माफी मांगें

- Advertisement -

कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर और उनकी बेटी सुरन्या अय्यर को दिल्ली के जंगपुरा स्थित अपना घर खाली करने का नोटिस मिला है। जो रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) ने भेजा है।

नोटिस में कहा गया है कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर अभिषेक समारोह की निंदा करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट के लिए या तो सार्वजनिक माफी मांगे या घर खाली करें।

- Advertisement -

नोटिस में लिखा गया है कि आपको ऐसे अपशब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए जिससे शांति भंग हो सकती है और अन्य निवासियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती है।

आप सोचते हैं कि आपने अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा के विरोध में क्या गलत किया है, तो हम आपको सुझाव देंगे कि

दरअसल, मणिशंकर की बेटी सुरन्या अय्यर ने 20 जनवरी को फेसबुक पोस्ट किया था। इसमें दावा किया था कि वह अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के विरोध में 3 दिन का व्रत कर रही है। उनका यह व्रत मुस्लिम नागरिकों के प्रति प्यार और दुख की अभिव्यक्ति है।

RWA ने कहा है कि सुरन्या अय्यर ने सोशल मीडिया पोस्ट में जो कहा वह शिक्षित व्यक्ति के लिए अशोभनीय था। उन्हें समझना चाहिए कि राम मंदिर 500 साल बाद बनाया जा रहा है वो भी सुप्रीम कोर्ट ने फैसले के बाद। आप (सुरन्या) अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ ले सकती हैं।

RWA ने लिखा है कि आप अपने देश की भलाई के लिए राजनीति में कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन कृपया याद रखें कि आप जो भी कहते हैं, जो भी करते हैं उससे कॉलोनी का अच्छा और बुरा नाम होता है। इसलिए ऐसी पोस्ट और टिप्पणी करने से बचें। पोस्ट के लिए सार्वजनिक माफी मांगे या फिर घर खाली कर दें।

नोटिस के जवाब में बोलीं सुरन्या- मैं वहां रहती ही नहीं
RWA के नोटिस पर सुरन्या अय्यर ने फेसुबक पर बुधवार को पोस्ट किया। उन्होंने कहा ”मेरा मानना है कि मेरे उपवास के बारे में यह एक टेलीविजन कहानी है। मैं उस कॉलोनी में रहती ही नहीं हूं, जिसके लिए RWA ने नोटिस दिया है। फिलहाल मैंने मीडिया से सामने नहीं आने का फैसला किया है। क्योंकि, मीडिया भ्रम फैला रहा है।”

कृपया किसी अन्य कॉलोनी में चले जाएं, जहां लोग इस तरह की नफरत पर अपनी आंखे बंद कर सकते हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -