केजरीवाल को ED का 5वां समन:शराब नीति केस में 2 फरवरी को पूछताछ होगी; CM ने कहा था- BJP मुझे गिरफ्तार कराना चाहती है

- Advertisement -

शराब घोटाला मामले में जांच एजेंसी ED ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर समन जारी किया है। एजेंसी ने केजरीवाल को 5वीं बार समन भेजकर 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले भेजे गए समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बताया था।

ED ने इससे पहले 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली CM को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। चौथे समन पर केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं।

- Advertisement -

केजरीवाल बोले- ED को भाजपा चला रही है
केजरीवाल ने 18 जनवरी को कहा था कि ED ने मुझे चौथा नोटिस भेजकर 18 या 19 जनवरी को पेश होने को कहा है। ये चारों नोटिस अवैध और अमान्य हैं। जब भी ED ऐसे नोटिस भेजता है, तो कोर्ट उन्हें निरस्त कर देता है। ये नोटिस और कुछ नहीं, बल्कि राजनीतिक बदला लेने की भावना से की गई कार्रवाई है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में बीते दो साल से जांच चल रही है, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। मुझे लोकसभा चुनाव से दो महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ED को भाजपा चला रही है, उनकी नीयत मुझे गिरफ्तार करने की है, ताकि मैं चुनावों में प्रचार न कर सकूं।

AAP बोली- भ्रष्ट नेता भाजपा से जुड़ जाते हैं, तो उनके खिलाफ मामले बंद कर दिए जाते हैं
AAP का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने ED को एक पत्र लिखकर कहा था कि उनके खिलाफ जारी किए गए समन को वापस ले लें, क्योंकि ये अवैध और राजनीति से प्रेरित हैं। केजरीवाल ने कहा था कि वे मामले में आरोपी नहीं हैं, तो बार-बार उन्हें समन क्यों भेजे जा रहे हैं?

शराब नीति केस में ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह जेल में हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -