KORBA NEWS : मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, श्रम मंत्री बने लखन देवांगन, कहा- शोषण करने वाले पर होगी कार्रवाई

- Advertisement -

कोरबा : छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर एक पखवाड़े से चल रहा इंतजार खत्म हुआ। शुक्रवार की शाम को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंत्रियों का विभाग सुनिश्चित कर दिया। मंत्रियों के विभाग बंटवारे में कोरबा विधायक लखन लाल देवांगन को भी वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री जैसे महत्वपूर्ण विभाग मिले हैं।

वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री बनने के बाद मंत्री लखन लाल देवांगन मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते कहा कि अभी मंत्री पद मिला है। रायपुर जाकर अधिकारियों से चर्चा और समीक्षा कर प्रदेश में कितने उद्योग चल रहे हैं, उसमें कितने श्रमिक हैं इसकी जानकारी लेंगे। इसके बाद श्रमिकों के हित में काम करेंगे। छत्तीसगढ़ में नए उद्योग लगे और बेरोजगारों को नौकरी मिले इस दिशा में कार्य किया जाएगा।

- Advertisement -

मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि उद्योगों से मिलने वाले सीएसआर मद की भी जानकारी लेंगे कि कितना पैसा आता है और कितना खर्च होता है। यदि सीएसआर मद की राशि में भ्रष्टाचार हुआ होगा तो उस पर कार्रवाई भी करेंगे। उन्होंने कहा कि श्रमिकों की जो भी समस्याएं है उनके निदान की दिशा में काम किया जाएगा। श्रमिकों को शासकीय दर के हिसाब से वेतन मिले, उसमे कोई कटौती न की जाए इस और फोकस रहेगा और यदि कोई मजदूरों का शोषण करेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई भी होगी।

शासकीय भूमि पर काबिज लोगों को भूमि पट्टा देने का विधानसभा चुनाव में किए वादे पर कब तक अमल होगा, इस सवाल पर वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री ने कहा कि आज तो सरकार के मंत्रियों को विभाग मिला है। कैबिनेट की बैठक में चर्चा कर विधानसभा सत्र चलेगा, उसमें इसको पास कराकर जल्द ही पात्र हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया जाएगा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -