KORBA : भारतीय योग संस्थान के द्वारा सामूहिक योग दिवस का आयोजन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सबके साथ योग किये

- Advertisement -

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विश्व भर में योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कोरबा में भारतीय योग संस्थान के द्वारा सामूहिक योग दिवस का आयोजन किया गया। इस आयोजन में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित रहे और सबके साथ योग किया।

 

- Advertisement -

 

कार्यक्रम के प्रारम्भ में मॉ सरस्वती के प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर दीप प्रज्जवलित किया गया।
इस मौके पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि योग मानव जीवन में अहम योगदान रखता है। योग को दिनचर्या में प्रतिदिन शामिल करने से शरीर को स्वस्थ और मन को शांत रखा जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि योग को भारत ने प्राचीन समय से ही अपनाया है। प्राचीन समय में ऋषि मुनि योग के माध्यम से स्वस्थ जीवन व्यतीत किया करते थें। एक प्रकार से योग सम्पूर्ण अभ्यास है।

 

विशेष रूप से उपस्थित रुकमणी दीदी संचालिका प्रजापति ब्रम्हाकुमारी कोरबा ने कहा कि योग के मदद से हम मन और आत्मा को शांति की ओर ले जा सकते है। योग आंतरिक शांति और व्यक्तिगत विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।

 

 

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित महापौर राजकिशोर प्रसाद ने योग के लाभ पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग के कई दूरगामी फायदे है। नियमित अभ्यास से शारीरिक शक्ति, शरीर में लचीलापन, शारीरिक संतुलन और मन की शांति को बढ़ावा मिलता है।
आरोग्य निकेतन कोरबा के संचालक योगाचार्य डॉ. संतोष यादव ने सभी से आग्रह कि योग दिवस के दिन ही नही बल्कि हर दिन योग को अपने जीवन में शामिल करे। हर दिन योग करके आप खुद को फिट रखने के साथ स्वस्थ भी रह सकेंगे।

 

विशेष रूप से उपस्थित अग्रवाल सभा कोरबा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए व्यक्ति को स्वयं से मेहतन करनी पड़ती है। ये दोनो आपके लिए कोई दुसरा नही कर सकता है। इसलिए शिक्षा ग्रहण करने के लिए पढ़ाई करे और स्वस्थ शरीर के लिए प्रतिदिन योग अवश्य करें।

 

 

कार्यक्रम के शुरूवात में आयोजन समिति की ओर से आभा अग्रवाल, श्रीमती सुमन केडिया, श्रीमती अर्चना अग्रवाल, श्रीमती अंजली केशरवानी, श्रीमती रश्मि सोनी, श्रीमती एकता अग्रवाल, श्रीमती कंचन जायसवाल, श्रीमती जयश्री जसरानी, श्रीमती भारती पटेल, श्रीमती मीना बेरीवाल, श्रीमती रंजना मित्तल आदि ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित उपस्थित सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

 

इस अवसर पर राजेन्द्र अग्रवाल, श्याम लाल अग्रवाल, संजय बुधिया, भगवान दास अग्रवाल, छेदीलाल अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, नारायण अग्रवाल, श्रीमती आशा बुधिया, राजकुमार अग्रवाल (श्वेता), एस के अग्रवाल, सीए राजेन्द्र अग्रवाल, सुरेश चौहान, कमलेश यादव, श्रीमती गौरी वानखेडे, डी एस यादव, भोजराम राजवाडे, सुरेश मोटवानी, आनंद रायकवार, आलोक अग्रवाल, घनश्याम अग्रवाल सहित भारी संख्या में शिक्षक, विद्यार्थी एवं नगरवासी उपस्थित थें।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -