AAP विधायकों के खरीद-फरोख्त के दावों पर केजरीवाल, आतिशी को आज देना है नोटिस का जवाब

- Advertisement -

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी मंत्री आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी पर उनके विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है, जिनके सबूत दिल्‍ली क्राइम ब्रांच ने मांगे हैं. दिल्‍ली की क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी कर दोनों से जवाब मांगा है. अरविंद केजरीवाल और आतिशी को आज क्राइम ब्रांच को नोटिस का जवाब देना है. क्राइम ब्रांच ने नोटिस भेजकर 5 फरवरी तक जवाब देने को कहा था. अगर दोनों नोटिस का जवाब नहीं देते हैं, तो क्राइम ब्रांच फिर से रिमांइडर भेजेगी.

क्राइम ब्रांच ने केजरीवाल को भेजे नोटिस में कहा है कि आप ने ट्वीट पर जिस तरह के आरोप लगाए हैं, वो प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध बनता है. इसलिए सबूत और तमाम डिटेल्स दें, ताकि जांच हो सके. आतिशी को भी नोटिस देकर कहा गया कि आरोपों के सबूत पेश करें. नोटिस के अनुसार, अपराध शाखा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आतिशी को भाजपा के खिलाफ लगाए आरोपों पर सूचना देने को कहा है. इसमें कहा गया है कि दोनों नेताओं के बयानों से पता चलता है कि उनके पास ‘संज्ञेय अपराध के संबंध’ में कुछ सूचना है. उन्हें नोटिस पर पांच फरवरी तक जवाब देने को कहा गया है.

- Advertisement -

केजरीवाल और आतिशी ने 27 जनवरी को दावा किया था कि भाजपा, ‘आप’ सरकार को गिराने के लिए सत्तारूढ़ दल के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये और अगले साल के विधानसभा चुनाव में टिकट की पेशकश कर उन्हें खरीदने का प्रयास कर रही है. भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें ‘झूठा’ और ‘निराधार’ बताया था और मुख्यमंत्री को उनके दावों के समर्थन में सबूत पेश करने की चुनौती दी थी.

पुलिस ने केजरीवाल और आतिशी से आप के उन विधायकों के नामों का खुलासा करने को कहा है, जिन्होंने भाजपा के उनसे संपर्क करने का दावा किया था. नोटिस के अनुसार, अपराध शाखा ने केजरीवाल और आतिशी से पांच फरवरी तक नोटिस पर जवाब देने के लिए कहा है.  नोटिस में कहा गया है, “आपके इन आरोपों के संबंध में मिली एक शिकायत पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा जांच कर रही है कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी छोड़ने और उसकी पार्टी में शामिल होने के लिए ‘आप’ के मौजूदा विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है. आपने 27 जनवरी को ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर ये आरोप पोस्ट किए थे.”

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -