हमास के खिलाफ इजरायल की बड़ी एयरस्ट्राइक, अल अंसार मस्जिद पर की बमबारी

- Advertisement -

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इजरायल ने हमास पर सबसे बड़ा एयर स्ट्राइक किया है, इजरायल ने अल-अक्सा मस्जिद पर बमबारी की है। इजरायल का कहना है कि इस मस्जिद में हमास के लड़ाके छिपे हुए थे और आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। इजरायली सेना और शिन बेट ने संयुक्त बयान में कहा है कि एक सैन्य विमान ने उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में एक मस्जिद से जुड़े भूमिगत आतंकी रास्ते पर हमला किया, जहां हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के लड़ाके छुपे हुए थे। एक संयुक्त बयान में इजरायली सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि आईडीएफ ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद ही इस तरह का हमला किया है। हालांकि इजरायल की तरफ से इस हमले की साजिश के बारे में विस्तार कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फिलिस्तीनी डॉक्टरों ने बताया कि इजरायली हमले में अबतक एक शख्स की मौत हो गई है और कई घायल हैं। बता दें कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था जिसके बाद फिलिस्तीन और इजरायल के बीच युद्ध जारी है। हालिया दिनों में इजरायल का वेस्ट बैंक पर किया गया ये दूसरा बड़ा हवाई हमला है।

- Advertisement -

अमेरिका ने इजरायल को भेजा एयर डिफेंस सिस्टम

पेंटागन ने शनिवार को कहा कि अमेरिका इजरायल को एक टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस (THAAD) प्रणाली और अतिरिक्त पैट्रियट एयर डिफेंस मिसाइल भेजेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका ने हाल के सप्ताहों में मध्य-पूर्व में काफीा संख्या में नौसैनिक शक्ति भेजी है, जिसमें दो विमान वाहक, उनके सहायक जहाज और लगभग 2,000 नौसैनिक शामिल हैं। इज़राइल-हमास युद्ध के दौरान क्षेत्रीय तनाव बढ़ने के कारण वाशिंगटन ईरान समर्थित समूहों की गतिविधि को लेकर सतर्क है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -