Income Tax Department raid कुबेर का खजाना! 60 करोड़ से अधिक की कारें, चारों तरफ नोटों की गड्डियां, 15 घंटे से जारी है रेड

- Advertisement -

Income Tax Department raid आयकर विभाग ने कानपुर की एक तंबाकू कंपनी में छापेमारी की है। इस छापेमारी में मिले सामाने की तस्वीरें देख यकीनन आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी। आप भी ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर तंबाकू बनाने वाली कंपनी कितना कमा सकती है और इतना कुछ किसी छापेमारी में कैसे मिल सकता है। दरअसल आयकर विभाग ने कानपुर में स्थिति बंशीधर तंबाकू कंपनी के कई ठिकाने पर छापेमारी की। कानपुर समेत 5 राज्यों में 15 से 20 टीमों द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई अब भी जारी है।

Also Read जेएनयू में फिर लेफ्ट और राइट भिड़े, किसी ने डंडा चलाया, तो किसी ने साइकिल फेंकी…

- Advertisement -

आयकर विभाग को मिलीं 60 करोड़ की गाड़ियां Income Tax Department raid

Income Tax Department raid
Income Tax Department raid

बता दें कि इस छापेमारी में आयकर विभाग को 60 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत की लग्जरी कारें मिली है। यह कारें दिल्ली स्थित आवास पर रखे गए थे। इन कारों में सबसे महंगी कार थी रॉल्स रॉयस फैंटम, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये हैं। बंशीधर तंबाकू के मालिक केके मिश्रा के बेटे के घर पर छापेमारी में मैक्लरेन, लैंबोर्गिनी, फरारी जैसी गाड़ियां भी मिली हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। साथ ही आयकर विभाग ने इस छापेमारी में कुल 4.5 करोड़ रुपये कैश को भी जब्त किया है। साथ ही कुछ दस्तावेजों को भी आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है।

Also Read CG POLICE TRANSFER : पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी, 9 ASI, 12 प्रधान आरक्षक और 126 आरक्षकों का हुआ तबादला, देखें लिस्ट…

कंपनी पर फर्जीवाड़े का है आरोप Income Tax Department raid

Income Tax Department raid
Income Tax Department raid

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक कंपनी द्वारा लॉग में दर्ज कंपनी को फर्जी चेक जारी किया जा रहा था। साथ ही कंपनी अन्य कई बड़े पान मसाला घरानों के उत्पाद की भी आपूर्ति कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने अपना टर्नओवर 20-25 करोड़ रुपये दिखाया है। लेकिन असल में यह टर्नओवर 100-150 करोड़ के लगभग बताई जा रही है। बता दें कि इसी दौरान जब बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक के बेटे शिवम मिश्रा के आवास पर तलाशी ली गई तब इन कारों का काफिला सामने आया। इसके बाद जिसने भी इन कारों को देखा उनके होश उड़ गए।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -