Illegal dhan seized 120 कट्टी अवैध धान को पकड़ा सहकारिता और खाद्य विभाग ने,,कोरबा जिले में सक्रिय हैं बिचौलिए

- Advertisement -

कोरबा – Illegal dhan seized  जिले से बड़ी खबर आ रही है, बिचौलिए के धान को सहकारिता और खाद विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि बिचौलिए के द्वारा बड़े माजदा वाहन में 120 कट्टी धान को खपाने के लिए चिकनीपाली से रामपुर की ओर लेकर जा रहा था तभी नवापारा के पहले उसकी गाड़ी को रोककर तलाशी ली गई जिसमें धान पाया गया।

Illegal dhan seized

- Advertisement -

अधिकारियों द्वारा उक्त धान के संबंध में पूछताछ करने पर वाहन चालक एवं स्वामी द्वारा किसी भी प्रकार के वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए जिसके बाद वाहन सहित धान को जप्त कर नवापारा मंडी में रखा गया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Illegal dhan seized

Illegal dhan seized
Illegal dhan seized
Illegal dhan seized
Illegal dhan seized

आपको बता दें धान खरीदी खत्म होने के एक दिन पहले ही बिचौलिया द्वारा दूसरे मंडी में धान खपाने की नियत से माजदा वाहन में धान लेकर जा रहा था जिसे पड़कर जप्त किया है। बताया जा रहा है कि उक्त धान चिकनीपाली निवासी चंतरू राम साहू पिता नरोत्तम का है जिसके द्वारा खपाने की नियत से ले जाया जा रहा था। लेकिन खाद्य एवम् सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने उसके मंसूबे में पानी फेर दी और जप्त कर आगे की कार्यवाई कर रही है।

Illegal dhan seized

Illegal dhan seized
Illegal dhan seized

सूत्रों की माने तो ग्राम चिकनीपाली में एक बड़ा सिंडिकेट काम कर रहा है जो पिछले कई सालों से धान की अफरा तफरी का काम करते हैं जिसमें एक ही परिवार के कई लोग सम्मिलित है। पूर्व में भी हमारे द्वारा समाचार के माध्यम से प्रशासन को अवगत कराया गया था जिसके बाद ग्राम चिकनीपाली निवासी अंतराम साहू के घर पर तहसीलदार एवं खाद विभाग की टीम द्वारा दबिस देते हुए 100 कट्टी से भी ऊपर धान को जप्त कर कार्रवाई की थी। इस बार भी जप्त किया गया धान से भरा वाहन अंतराम साहू के भाई का है जिसमें 120 कट्टी धान को जप्त किया गया है।

Illegal dhan seized
Illegal dhan seized

सहकारिता निरीक्षक लक्ष्मी प्रसाद जायसवाल ने बताया कि सूचना मिली थी की चिकनीपाली से एक माजदा धान लेकर रामपुर की ओर आ रही थी। ड्राइवर से पूछे जाने पर किसी तरह के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जिससे संदेह प्रतीत होने पर किसी मंडी में खपाने वाहन निकली है जिसे पंचनामा बनाकर नवापारा समिति को सौंपी गई है। जप्त की गई गाड़ी चिकनीपाली के साहू का है, उनका कहना है कि ग्राम बेहरचुवा के व्यापारी अजय अग्रवाल के यहां व्यापार के उद्देश्य से खरीदी करने पर उनके यहां ले जाना बताया है।

साहू द्वारा जप्त वाहन को चिकनीपाली से बेहरचुवा ले जाने की बात कही गई। विक्रय करने के उद्देश्य से 120 कट्टी धान ले जाना बताया है। जप्ति किए गए वाहन को नवापारा समिति के सुपुर्द कर दिया गया है। इसकी सूचना मंडी विभाग को दे दी जाएगी। मंडी विभाग के मंडी अधिनियम के अंतर्गत उनके द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में चिकनीपाली निवासी चंतरू साहू का कहना है कि वह किसान है और उक्त धान को व्यापारी के यहां बेचने ले जाने की बात कही। 120 कट्टी धान माजदा वाहन क्रमांक CG 11 BH 3776 में लेकर जा रही थी। गाड़ी किराया में लाया हु। अजय अग्रवाल व्यापारी है जो कि बेहरचुआ में रहता है के पास बेचने जा रहा था। हमारी बातचीत हो चुकी है। 2200 रुपए में लेने की भी बात कही है। मेरे द्वारा कृषि का व्यवसाय किया जाता है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -