Home Remedies – Air Removal Cream: कच्चे दूध में मिलाकर लगा लें ये चीजें, 1 हफ्ते में शरीर के अनचाहे बाल हो जाएंगे गायब

- Advertisement -

 

 

- Advertisement -

Home Remedies – Hair Removal Cream: शरीर पर मौजूद अनचाहे बालों को हटाने के लिए बहुत से लोग वैक्सिंग और हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते है. ऐसे लोगों के लिए कुछ घरेलू नुस्खे काफी मददगार साबित हो सकते हैं. आपके किचन में मौजूद कुछ चीजें अनचाहें बालों से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद कर सकती हैं.

Home Remedies – Hair Removal Cream:

Way to Remove Unwanted Hair Home Remedies: शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अक्सर लोग वैक्स, हेयर रिमूवल क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं. जहां वैक्स आपको दर्द देती है वहीं हेयर रिमूवल क्रीम्स से आने वाली स्मेल भी काफी परेशान करने वाली होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके किचन में मौजूद कुछ चीजें अनचाहें बालों को हटाने में आपकी मदद कर सकते हैं. ये घरेलु नुस्खे शरीर पर मौजूद अनचाहें बालों को आसानी से हटा सकते हैं. तो आइए जानते हैं घर पर किस तरह से बनाएं हेयर रिमूवल पेस्ट. ये नुस्खे बिना वैक्सिंग के फेस हेयर को रिमूव करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

घर पर कैसे बनाएं हेयर रिमूवल क्रीम (Home Remedies – Hair Removal Cream: )

इस हेयर रिमूवल क्रीम को बनाने के लिए आपको चाहिए हल्दी, नमक, कच्चा दूध और चीनी. इन सभी चीजों को मिलाकर आप हेयर रिमूवल क्रीम बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस क्रीम को बनाने और यूज करने की तरीका.

इस क्रीम को बनाने के लिए एक बाउल में थोड़ी सी हल्दी, 1 चम्मच शक्कर, 2 चम्मच आटा और कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. ये पेस्ट न तो ज्यादा पतला होना चाहिए और न बहुत गाढ़ा. अब इस पेस्ट को बालों के डायरेक्शन पर लगा लें. इसको अच्छे से सूख जाने के बाद बालों के अपोजिट डायरेक्शन में रगड़ते हुए इस निकालें. पूरी तरह से मसाज करते हुए इस पेस्ट को निकाल दें. बेहतर रिजल्ट के लिए इस पेस्ट को हफ्ते में तीन बार जरूर इस्तेमाल करें.

 

नोट : यह सभी जानकारियां विभिन्न वेब साइटों से निकली गयी है ब्लवकोट इसकी पुष्टि नहीं करता इस्तेमाल के पूर्व हमेशा किसी जानकार वैद्य अथवा चिकित्सक से परामर्श करके ही इस्तेमाल करें.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -