यात्रियों के खुशखबरी.. रेलवे ने अंतिम श्राद्ध से पहले निरस्त किए ट्रेनों को फिर से किया शुरू, यहां देखें पूरी लिस्ट

- Advertisement -

त्योहारी सीजन की शुरूआत होते ही भारी संख्या में ट्रेनें रद्द होने लगी है। रेलवे आय दिन किसी न किसी बहाने से ट्रेनों को रद्द कर दे रही है। ऐसे में रेल में सफर करने वाले यात्रियों की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही है। इसी बीच उत्तर रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है।

दरअसल, उत्तर रेलवे की ओर से पिछले दिनों कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया था, जिन्हें फिर से शुरू तो किया गया है। लेकिन, इनका रास्ता बदल दिया गया है। उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, बुढ़वाल-सुन्धिआमा के मध्य लगभग 11 किलोमीटर रेल लाइन पर दोहरीकरण कार्य के चलते दिनांक 07.10.23 से 15.10.23 तक प्री-नॉन इंटरलॉकिंग और 16.10.23 से 19.10.23 तक नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है। इस इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनों का निरस्तीकरण और मार्ग परिवर्तन करने का फैसला लिया है।

- Advertisement -

बता दें कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पूर्व में गाड़ी संख्या 11123 (ग्वालियर-बरौनी) को दिनांक 11.10.2023 से 19.10.2023 को निरस्त गया था, अब यह गाड़ी निरस्त होने के बजाय अपने निर्धारित मार्ग वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी -कानपुर-लखनऊ –गोरखपुर –छपरा –सोनपुर जंक्शन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी -कानपुर-प्रयागराज – मिर्ज़ापुर –न्यू वेस्ट केबिन –पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन -पाटलिपुत्र –सोनपुर के रास्ते अपने गंतव्य की ओर से चलेगी।

गाड़ी संख्या 11124 (बरौनी-ग्वालियर) को दिनांक 12.10.2023 से 20.10.2023 को निरस्त किया था उसमें भी परिवर्तन किया गया है। अब यह गाड़ी अपने निर्धारित मार्ग सोनपुर जंक्शन – छपरा – गोरखपुर – लखनऊ- कानपुर – वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग सोनपुर जंक्शन – पाटलिपुत्र – पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन – न्यू वेस्ट केबिन – मिर्ज़ापुर – प्रयागराज – कानपुर – वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी के रास्ते चलेगी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -