golden temple blast : गोल्डन टेम्पल के पास फिर हुआ धमाका,5 हिरासत में

golden temple blast : गोल्डन टेम्पल के पास फिर धमाका हुआ है इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को  हिरासत में लिया है.

- Advertisement -
golden temple blast : गोल्डन टेम्पल के पास फिर धमाका हुआ है इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को  हिरासत में लिया है.

पंजाब. golden temple blast :अमृतसर में गुरुवार को गोल्डन टेंपल के पास एक और धमाका हुआ. धमाके से इलाके में दहशत फैल गई. हालांकि, धमाके का यह स्थान पहले धमाके के स्थान से बिल्कुल अलग था. ताजा धमाका पहले घटनास्थल से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर हुआ.

CG Police Recruitment 2023 : Direct recruitment on 975 posts in Chhattisgarh Police

- Advertisement -

गोल्डन टेंपल के पास हुआ ताजा धमाका गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास रात एक बजे हुआ. घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी. इस धमाके golden temple blast की आवाज सुनते ही आसपास के लोग बाहर निकल आए. पुलिस को तुरंत सूचना दी गई, जिसके बाद फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची.

golden temple blackoutnews.in
golden temple blackoutnews.in

इससे पहले दो धमाके अमृतसर के गोल्डन टेंपल के पास बनी हेरिटेज स्ट्रीट के पास की स्वीट शॉप में चिमनी की वजह से हुए थे. चश्मीद के मुताबिक पुलिस को धमाके वाली जगह से एक पत्र भी मिला है, जिसे कब्जे में ले लिया गया है. पंजाब के अमृतसर में बीते शनिवार की शाम को एक जोरदार धमाका हुआ था. अमृतसर के गोल्डन टेम्पल golden temple blastके पास बनी हेरिटेज स्ट्रीट के नजदीक स्थित एक स्वीट शॉप में चिमनी की वजह से यह धमाका हुआ था, जिसके बाद वहां मौजूद श्रद्धालु घबरा गए थे. जिस जगह यह धमाका हुआ वहां से गोल्डन टेंपल महज एक किलोमीटर की दूरी पर है. खबर के मुताबिक, धमाके की तीव्रता इतनी तेज थी कि कंकर उछलकर श्रद्धालुओं पर आ गिरे और कुछ घरों की खिड़किया भी टूट गईं. मौके पर फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी.

पुलिस का दावा- केस सॉल्व, मकसद- शांति भंग करना था

DGP गौरव यादव ने बुधवार को बताया कि अमृतसर में कम तीव्रता वाले विस्फोट का मामला सुलझ गया है। 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनका मकसद सिर्फ शांति भग करना था। इन्होंने धमाकों के लिए फटाखों का बारूद इस्तेमाल किया था।

धमाका करने के बाद बरामदे में सो गया संदिग्ध

SGPC के प्रधान हरजिंदर धामी ने कहा कि घटना के समय की सारी फ़ुटेज खंगाली गई। इसके बाद धमाका करने वाले की पहचान की गई। वह धमाका करने के बाद बरामदे में आकर सो गया था। वहीं, से उसे हिरासत में लिया गया। उससे पूछताछ के बाद सराय में रुके विवाहित जोड़ा भी पकड़ा गया। इन सबको पुलिस ले गई है।

घटनास्थल से पुलिस को एक चिट्ठी मिली

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को घटनास्थल से एक चिट्‌ठी भी मिली है। इसे पुलिस अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि, इस चिट्‌ठी में क्या लिखा है और यह धमाके से जुड़ी है या नहीं, इसके बारे में पुलिस अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया।

पंजाब DGP गौरव यादव 11 बजे अमृतसर में इस बारे में जानकारी देंगे।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पुलिस धमाकों को गंभीरता से नहीं ले रही। ऐसा लगता है कि सरकार ऐसी स्थितियों को संभालने में सक्षम नहीं है। सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल पर बार-बार धमाकों से कई सवाल और चिंताएं हो रही हैं। धमाकों से दरबार साहिब आने वाली संगत दहशत में है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -