मशहूर अभिनेता Mangal Dhillon का निधन

- Advertisement -

मशहूर अभिनेता Mangal Dhillon का आज निधन हो गया। मंगल ढिल्लों लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। पिछले एक महीने से लुधियाना के कैंसर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई और 11 जून को उन्होंने दम तोड़ दिया। पंजाब के फरीदकोट जिले के कोटकपुरा के पास वांडर जटाना गांव में मंगल ढिल्लों का जन्म हुआ था। गांव के सरकारी स्कूल से ही मंगल ढिल्लों ने चौथी क्लास तक की पढ़ाई पूरी की थी।

 

- Advertisement -

 

इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए उत्तर प्रदेश आ गए थे। यहां उन्होंने लखीमपुर खीरी जिले के निघासन में जिला परिषद हाई स्कूल से पढ़ाई की। उसके बाद फिर वापस पंजाब लौट गए। जहां उन्होंने कोट कपूरा से अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा पूरी की। उन्होंने मुक्तसर गवर्नमेंट कॉलेज से स्नातक किया।

 

 

Mangal Dhillon ने अपने अभिनय जीवन की शुरूआत दिल्ली में रंगमंच से की। इसके बाद वह 1979 में पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ में भारतीय रंगमंच विभाग में शामिल हुए। मंगल ढिल्लों ने 1980 में एक्टिंग में स्नातकोत्तर डिप्लोमा भी किया। मंगल ढिल्लों पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का मशहूर चेहरे थे। इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया था। मंगल ढिल्लों की ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम की कंपनी थी, जिसके बैनर तले पंजाबी फिल्में बनती थीं। उन्होंने 1994 में रितु ढिल्लों से शादी की थी।

 

 

 

Mangal Dhillon  को पहचान टीवी शो बुनियाद से मिली। इस सीरियल मंगल ढिल्लों ने लुभया राम किरदार निभाया था। मंगल ढ़िल्लो ने जुनून, ‘किस्मत’, ‘द ग्रेट मराठा’, ‘मुजरिम हाजिर’, ‘रिश्ता मौलाना आजाद’ और ‘नूरजहां’ जैसे कई धारावाहिकों में काम किया था। मंगल ढ़िल्लो ने फिल्म खून भरी मांग ,प्यार का देवता, रणभूमि, स्वर्ग यहां नरक यहां, विश्वात्मा, दिल तेरा आशिक, ट्रेन टू पाकिस्तान, कहां है कानून, अपना देश पराए लोग, प्यार का देवता जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -