CG Weather News : अगले 18 घंटों के लिए जारी हुआ अलर्ट, गरज-चमक और ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश..

- Advertisement -

रायपुर/ब्लैकआउट न्यूज़-  छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने आने वाले 18 घंटो के लिए चेतावनी जारी की है। तेज हवाओं के साथ कुछ स्थानों में ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 4 मई के लिए सुकमा जिले के ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा,बीजापुर, बस्तर, कोंडागांव में गरज चमक और तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है।

 

- Advertisement -

 

 

 

मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण हरियाणा पर बना हुआ है। एक पश्चिमी विक्षोभ लद्दाख और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है।

मध्य प्रदेश के मध्य भागों से दक्षिण तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण आंतरिक कर्नाटक पर बना हुआ है। 6 मई के आसपास हमारे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती परिसंचरण विकसित होने की उम्मीद है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों के दौरान उसी क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।
अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है ऊंचे पहाड़ों पर एक-दो स्थानों पर बर्फबारी भी हो सकती है।

 

 

 

 

तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश तथा पूर्वी मध्य प्रदेश और झारखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर और पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, ओडिशा, तेलंगाना, केरल, दक्षिण कर्नाटक और गुजरात, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -