CG NEWS : चोरी की 24 मोटर साइकिल के साथ पांच गिरफ्तार

- Advertisement -

राजनांदगाव/ब्लैकआउट न्यूज़- डांसिंग में करियर बनाने का शौक रखने वाले घुमका क्षेत्र के ग्राम चारभाठा निवासी अशोक साहू (28 वर्ष) को कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। उसके साथ चोरी की बाइक खरीदने वाले चार अन्य आरोपितों को भी पुलिस ने पकड़ा है।

पुलिस ने बताया कि बाइक चोरी का मास्टर माइंड अशोक साहू डांस में अपना करियर बनाने मुंबई गया था। मुंबई जाने के लिए अशोक ने चार साल पहले महिला समूह व बंधक बैंक से पांच लाख रुपये का लोन लिया था।

- Advertisement -

लेकिन मुंबई में भी अशोक ठगा गया। इसके बाद गांव लौटकर अशोक ने कर्ज चुकाने के लिए मोटर साइकिल की चोरी शुरू की।

राजनांदगांव शहर के अलावा अशोक ने खैरागढ़, डोंगरगढ़ व दुर्ग शहर में भी बाइक चोरी की। जिसमें से 17 मोटर साइकिल को आरोपित ने चार लोगों को कम कीमत पर बेच दिया। बाकि बाइक को आरोपित रेलवे स्टेशन के पार्किंग में रखा था, ताकि पुलिस को शक ना हो।

बाइक चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो आरोपित अशोक का फुटेज सामने आया, जिसके बाद पतासाजी करते हुए पुलिस ने आरोपित को रेलवे स्टेशन से ही गिरफ्तार किया। उसके साथ चोरी की बाइक खरीदने वाले चार आरोपित भी धरे गए। आरोपितों से पुलिस ने 24 बाइक जब्त की है।
शनिवार को एएसपी लखन पटले ने मोटर साइकिल चोरी और उसे खरीदने वाले गिरोह का राजफाश किया। उन्होंने बताया कि आरोपित अशोक साहू गिरोह का मास्टर माइंट है।

एएसपी ने बताया कि आरोपित अशोक पुलिस को गुमराह करने के लिए बाइक चोरी के बाद रास्ता बदल-बदल कर चलता था। चोरी की बाइक को भी आरोपित पार्किंग स्टैंड में रखता था, ताकि पुलिस को संदेह ना हो।

उन्होंने बताया कि फरवरी 2023 से आरोपित ने बाइक चोरी की। इससे पहले आरोपित ने दुर्ग शहर में बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया था।
आरोपित अशोक ने शहर के म्युनिस्पिल स्कूल मैदान से बीते दस मई को एक मोपेड पर हाथ साफ किया। इससे पहले आरोपित ने बीते चार मई को रेलवे स्टेशन से पुराना रेस्ट हाउस रोड स्थित उज्जीवन बैंक के पार्किंग से बाइक चोरी की थी।

इसी जगह से बीते दो फरवरी को भी आरोपित ने एक बाइक पर हाथ साफ किया था। उसी दिन शहर के जय स्तंभ चौक से आरोपित ने एक बाइक को पार किया था। इसके अलावा खैरागढ़, डोंगरगढ़ व दुर्ग शहर से भी मोटर साइकिल की चोरी की थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपित अशोक ने चोरी की मोटर साइकिल को बेचने के लिए खैरागढ़ गातापार जंगल से लगे ग्राम चिचका निवासी पवन नेता (23 वर्ष) को दस हजार रुपये की कीमत से सात मोटर साइकिल बेचा था।

वहीं घुमका चारभाठा में रहने वाले टिकेश्वर साहू (23 वर्ष) को आरोपित ने 20 हजार रुपये में दो मोटर साइकिल और खुमान यदु (25 वर्ष) को 40 हजार रुपये में चार मोटर साइकिल दिया था। दुर्ग जिले के ग्राम हसदा निवासी राजदीप साहू (32 वर्ष) को आरोपित ने चार मोटर साइकिल 40 हजार में बेचा था। बाकि सात मोटर साइकिल को आरोपित ने शहर के रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्टैंड में खड़ा कर ग्राहक तलाश रहा था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -