BREAKING : ईडी ने आबकारी के 35 अधिकारी-कर्मचारियों को भेजा समंस

- Advertisement -

रायपुर /ब्लैकआउट न्यूज़- (जसेरि)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी में गड़बड़ी के मामले में 27 जिलों के आबकारी अफसरों व कर्मचारियों समेत मुख्यालय में पदस्थ डिप्टी डायरेक्टर व डायरेक्टर रैंक के 35 अधिकारियों को समंस जारी किया है। शराब दुकानों में पदस्थ सुपरवाइजर और सेल्समैन से लगातार पूछताछ की जा रही है। बुधवार को तीन जिलों के आबकारी अधिकारी और मुख्यालय में पदस्थ डिप्टी डायरेक्टर को बुलाया गया। उनसे लंबी पूछताछ की गई। उन्हें रात में छोड़ा गया।

 

- Advertisement -

और पढ़िए –BREAKING : पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने आधी रात को रोकी शादी 

इसके अलावा शराब कारोबार से जुड़े दो दर्जन कारोबारियों और अधिकारियों से पूछताछ हो चुकी है। ईडी की कार्रवाई को लेकर शराब कारोबार से जुड़े तीन लोगों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने ईडी पर दबाव बनाकर कोरे कागज में हस्ताक्षर का आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट की निगरानी की मांगी है। उनकी अर्जी पर बुधवार को सुनवाई नहीं हो पाई है। 17 अप्रैल को अर्जी पर सुनवाई होगी। इस बीच ईडी के समंस से हड़कंप मचा हुआ है। कई अधिकारी छुट्टी पर चले गए हैं। इधर रायपुर विशेष अदालत से अनुमति मिलने के बाद ईडी के अधिकारी अवैध कोल परिवहन और मनी लॉन्ड्रिंग केस में 10 अप्रैल से केंद्रीय जेल में जाकर पूछताछ कर रही है।

 

 

 

बुधवार को कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ की गई। उनका बयान दर्ज किया गया है। इससे पहले उपसचिव सौम्या चौरसिया और आईएएस समीर विश्नोई का बयान दर्ज किया गया है। गुरुवार को बयान लेने का आखिरी दिन है। इसमें खनिज अधिकारी शिवशंकर नाग और कारोबारी सुनील अग्रवाल का बयान दर्ज किया जाएगा। वहीं 29 अप्रैल को पेशी में सभी को कोर्ट लाया जाएगा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -