कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में बड़ी कार्रवाई, प्रज्वल के पिता को देवगौड़ा के घर से किया गया गिरफ्तार

- Advertisement -

कर्नाटक जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों से जुड़े अपहरण के एक मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि यहां एक अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पूर्व मंत्री को उनके पिता, जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पद्मनाभनगर आवास से हिरासत में लिया और एसआईटी कार्यालय लाया गया। पूर्व मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना और उनके विश्वासपात्र सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के अपहरण के आरोप में बृहस्पतिवार रात मैसूरु में मामला दर्ज किया गया था।

- Advertisement -

मामला महिला के बेटे की शिकायत पर दर्ज किया गया था, जिसने यह भी आरोप लगाया था कि रेवन्ना के बेटे और हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जद(एस) उम्मीदवार प्रज्वल ने उसकी मां का यौन शोषण किया था। मामले में बबन्ना को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल के खिलाफ गवाही देने से रोकने के लिए महिला का कथित तौर पर अपहरण किया गया था।

रेवन्ना पर भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (ए) (फिरौती के लिए अपहरण, आदि), 365 (व्यक्ति को गुप्त रूप से और गलत तरीके से कैद या अपहरण करना) और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने के लिए कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के तहत आरोप लगाया गया था। रेवन्ना को बाद में चिकित्सीय जांच के लिए यहां बोरिंग अस्पताल ले जाया गया।

मामले में अग्रिम जमानत की मांग करते हुए, रेवन्ना ने निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसने शनिवार को उनकी याचिका खारिज कर दी। रेवन्ना के वकीलों ने अदालत से वादा किया कि अगर जमानत याचिका मंजूर कर ली गई तो वह एसआईटी की पूछताछ में शामिल होंगे। हालांकि, एसआईटी के लोक अभियोजक द्वारा उनकी जमानत याचिका पर आपत्ति जताई गई थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -