जुमे पर काशी में अलर्ट, ड्रोन कैमरे से निगरानी:नमाज पढ़ने के लिए भारी संख्या में पहुंचे नमाजी, पूजा पर रोक लगाने वाली याचिका पर HC में सुनवाई शुरू

- Advertisement -

ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में पूजा-पाठ शुरू होने से नाराज मुस्लिम पक्ष ने शुक्रवार को जुमे पर वाराणसी बंद का आह्वान किया है। मुस्लिम पक्ष यानी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने मुसलमानों से अपील की है, वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना कारोबार बंद रखें। इस ऐलान के बाद ज्ञानवापी के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई और 2000 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को ब्यास जी तहखाने में स्थापित विग्रह की पूजा की गई। भोर में 3:30 बजे मंगला आरती संपन्न हुई। जो दर्शनार्थी काशी विश्वनाथ का दर्शन कर रहे हैं, वे ब्यास जी तहखाने का भी 20-22 फीट दूर से दर्शन कर रहे हैं। तहखाने के एंट्री पर बैरिकेडिंग की गई है और पुलिस बल भी तैनात है। गेट नंबर 4 से सभी वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया है।

- Advertisement -

शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन, डीसीपी काशी आरएस गौतम, एडिशनल कमिश्नर सहित पीएससी,एलआईयू, यूपीएसटीएफ के अधिकारी मौजूद रहे। इसी दौरान नमाजियों का आना भी शुरू हो गया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -