13 साल की उम्र में Sridevi बनीं एक ही अभिनेता की माँ और प्रेमी की भूमिका निभाई

- Advertisement -

बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने एक ही अभिनेता की माँ और प्रेमी की भूमिका निभाई सिनेमा में, एक अभिनेता कई जीवन जीता है। इसी क्रम में कई बार किरदारों की हेराफेरी भी दिलचस्प हो जाती है। अब अमिताभ बच्चन को ही ले लीजिए, उनकी कुछ अभिनेत्रियों ने मां और पत्नी का किरदार निभाया है। एक अभिनेता या अभिनेत्री अपने करियर में कई तरह के किरदारों को जीता है और कई रिश्ते निभाता है।

 

- Advertisement -

 

चीजें दिलचस्प हो जाती हैं जब एक ही अभिनेत्री पर्दे पर एक अभिनेता के साथ दोहरा रिश्ता निभाती है। हालांकि, यह मौका सभी को नहीं मिलता है। अगर हाल ही की बात करें तो दीपिका पादुकोण एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने एक ही कलाकार की मां और गर्लफ्रेंड का रोल प्ले किया है

 

सिनेमा की दुनिया में बहुत कम ऐसे अभिनेता हैं जिनके साथ अभिनेत्रियों ने मां और प्रेमिका का रिश्ता निभाया है। हालांकि अमिताभ बच्चन के साथ ऐसा संयोग एक से ज्यादा बार हो चुका है। वहीदा रहमान ऐसी एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिनके अमिताभ के साथ दोनों रिश्ते रहे। 1976 में आई फिल्म ‘अदालत’ में वहीदा अमिताभ की गर्लफ्रेंड के रोल में थीं, 1978 में ‘त्रिशूल’ और 1983 में ‘कुली’ में उन्होंने बिग बी की मां का रोल प्ले किया था. वहीदा अमिताभ से पांच साल बड़ी हैं।

 

 

कुछ ऐसा ही रिश्ता अमिताभ बच्चन का शर्मिला टैगोर के साथ भी था। शर्मिला ने 1982 में आई फिल्म ‘देशप्रेमी’ में अमिताभ की मां का रोल प्ले किया था। इससे पहले 1975 में ‘फरार’ में शर्मिला उनकी लव इंटरेस्ट के रोल में थीं। शर्मिला अमिताभ से करीब दो साल छोटी हैं। राखी और अमिताभ ने कई फिल्मों में काम किया और उनका ऑनस्क्रीन रिश्ता भी दिलचस्प रहा। 1976 की रोमांटिक फिल्म कभी कभी और 1978 की फिल्म कसमे-वादे में राखी ने अमिताभ की प्रेमिका का किरदार निभाया था, जबकि 1982 की फिल्म शक्ति में उन्होंने बिग बी की मां का किरदार निभाया था। इस फिल्म में दिलीप कुमार ने अमिताभ के पिता की भूमिका निभाई थी। राखी अमिताभ से पांच साल छोटी हैं।

 

 

 

Sridevi और रजनीकांत के करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से हुई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि श्रीदेवी ने महज 13 साल की उम्र में रजनीकांत की मां का रोल प्ले किया है। यह फिल्म 1976 में आई मूंदरू मुदिचु थी। हालांकि स्क्रिप्ट में एक खास सिचुएशन की वजह से ऐसा होता है। इस फिल्म में कमल हासन भी थे। रजनीकांत और श्रीदेवी ने कई तमिल फिल्मों में साथ काम किया। दोनों को 1989 की हिंदी फिल्म चालबाज़ में रोमांटिक रूप से जोड़ा गया था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -