वित्तमंत्री बोले- शराब दुकानों में होगी एजुकेटेड युवाओं की भर्ती:छत्तीसगढ़ में राजीव युवा मितान क्लब भंग; दिए गए 126 करोड़ का होगा ऑडिट

- Advertisement -

रायपुर.छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन में बने राजीव युवा मितान क्लब को भंग कर दिया गया है। खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि क्लब के लिए 132 करोड़ का प्रावधान किया गया था। इसमें से दिए गए 126 करोड़ का ऑडिट कराया जाएगा।

विधानसभा में बुधवार को भाजपा विधायकों ने क्लब भंग करने की मांग को लेकर नारेबाजी की। इसके बाद मंत्री ने क्लब भंग करने की घोषणा कर दी। प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक सावित्री मंडावी ने क्लब को न भंग करने की मांग की थी।

- Advertisement -

शराब बिक्री के 2856 करोड़ नहीं हुए जमा

शराब दुकानों के संचालन में गड़बड़ी को लेकर भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि, प्रदेश में देसी-विदेशी शराब की करीब 700 दुकानें है। इन दुकानों से बिक्री के 2856 करोड़ रुपए कोषालय में नहीं जमा किए गए। ये घपलेबाजी 2019 से चल रही है।

विधायक धर्मजीत ने कहा कि, उन्होंने ये मुद्दा पहले भी सदन में उठाया था। तब जवाब मिला था कि 2800 करोड़ चिल्हर में खर्च किए गए। जबकि इतनी बड़ी रकम चिल्हर के लिए नहीं रखी जा सकता है। उन्होंने पूछा कि सरकार क्या नई प्लेसमेंट एजेंसियां नियुक्त करेंगे।

नए युवाओं की होंगी भर्तियां

इसके जवाब में वित्त मंत्री ने कहा कि, अब ट्रांसपेरेंट तरीके से एजेंसियां कार्य करेंगी। उन्होंने बताया कि, इसी महीने उनके पेमेंट में एडजस्ट करेंगे, ताकि वसूली सुनिश्चित हो जाए। साथ ही अब नए युवाओं और एजुकेटेड लोगों को ही प्लेसमेंट एजेंसियों के जरिए शामिल किया जाएगा।

वित्तमंत्री बोले- शराबबंदी का कोई वादा नहीं

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, पिछली सरकार ने जन घोषणा पत्र में शराबबंदी का वादा किया था। हाथ में गंगाजल हाथ लेकर कहा था कि शराबबंदी होगी, लेकिन हमने ऐसा कोई वादा नहीं किया था। हालांकि अवैध दारू बिक्री पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -