ड्राइवर को क्यों वापस मिली उस बस की चाबी? जिसके पलटने से हरियाणा में बुझ गए 6 घरों के चिराग

- Advertisement -

नई दिल्ली: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में गुरुवार सुबह हुए स्कूल बस हादसे में 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ पहुंची. शिक्षा मंत्री ने कहा कि छुट्टी के दिन स्कूल क्यों खोला गया, ये सबसे बड़ी लापरवाही है. उन्होंने बस चालक के साथ-साथ स्कूल प्रिंसिपल और संचालक के खिलाफ भी केस दर्ज किए जाने की बात कही.

ग्रामीणों ने छीन ली थी बस की चाबी

- Advertisement -

हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया गया कि जिस जगह हादसा हुआ, उससे पहले वाले गांव में ग्रामीणों ने बस को रोककर चाबी छीन ली थी, क्योंकि बस चालक ने शराब पी रखी थी. लेकिन ग्रामीणों को फोन पर स्कूल की तरफ से भरोसा दिलाया गया कि वे इस ड्राइवर को हटा देंगे. फिलहाल बस चालक को चाबी दे दी जाए, जिसके बाद ड्राइवर बस को लेकर वहां से निकल गया, और कुछ दूर पहुंचते ही उन्हाणी गांव के पास तेज रफ्तार बस का संतुलन बिगड़ गया और बस पेड़ से टकरा गई.

नशे में धुत था ड्राइवर, पलट गई बस

कनीना से धनौंदा जाने वाले रोड़ पर कन्या महाविद्यालय के पास मोड़ पर तेज रफ्तार बस को शराब के नशे में धुत ड्राइवर संभाल नहीं सका और पास के पेड़ से टकरा गई. घटना स्थल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, बस पलटने का वीडियो डरा देने वाला है. हैरानी की बात यह है कि कनीना का जीएलपी स्कूल ईद की छुट्टी होने के बावजूद खुला हुआ था. स्कूल की बस का ड्राइवर अलग-अलग गांवों के 43 बच्चों को लेकर स्कूल जा ही रहा था कि ये दर्दनाक हादसा हो गया.

शिक्षा मंत्री ने जाना घायल बच्चों का हाल

इस घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ पहुंचकर घायल बच्चों का हाल जाना और मृतकों के परिजनों से मिलीं. रेवाड़ी के निजी अस्पताल में घायल बच्चों का हाल जानने के बाद शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि बस ड्राइवर के अलावा स्कूल प्रिंसिपल और संचालक के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा. अब केस दर्ज कर लिया गया है. इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक्स पर पोस्ट कर दुख जताया. इसके अलावा प्रदेश सरकार के मंत्री, स्थानीय जनप्रतिनिधि भी घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -