VIDEO : कांग्रेसियों का प्रभारी के सामने छलका दर्द,कांग्रेस शासन काल मे कांग्रेसी हो रहे है प्रताड़ित

- Advertisement -

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़ –  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व संगठन सहप्रभारी विजय जांगिड़ 15 अप्रैल को कोरबा प्रवास पर रहे. उन्होंने जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अहम बैठक ली। यह कार्यक्रम देर शाम तक चला. जांगिड़ आए तो थे संगठन की समीक्षा और इसे मजबूती प्रदान करने, लेकिन उनके सामने ही जिले के कांग्रेसियों का दर्द झलक आया।

 

- Advertisement -

 

जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये कांग्रेसी एक-एक करके अपना दर्द बयां करने लगे,उन्होंने बताया कि अपने ही राज में वह कितने प्रताड़ित हैं। कांग्रेसियों ने जांगिड़ को यहां तक कह डाला कि विपक्ष में हम ज्यादा सुखी थे। अब तो थाना, चौकी में भी हमारी नहीं सुनी जाती। उल्टा हमारे ऊपर ही मामला बन जाता है। इस दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के अलावा कांग्रेसी विधायक मोहित राम केरकेट्टा, पुरुषोत्तम कंवर बैठक में मौजूद रहे।

 

 

महापौर राजकिशोर प्रसाद, शहर कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सपना चौहान व ग्रामीण अध्यक्ष सुरेंद्र जायसवाल सहित जिले में कांग्रेस के सभी प्रमुख पदाधिकारी कांग्रेस कार्यालय में मौजूद थे.

 

30 साल के करियर में नहीं देखी ऐसी स्थिति :

 

जिले में कद्दावर कांग्रेसी नेत्री व सांसद ज्योत्सना महंत की बेहद करीबी उषा तिवारी ने भी अपना दर्द बयां किया. तिवारी ने कहा कि मैंने अपने 30 साल से अधिक के कैरियर में ऐसा कभी नहीं देखा. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जिला बदर तक कर दिया गया. उन्हें जानबूझकर प्रताड़ित किया गया, येन केन प्रकारेण अलग-अलग तरह के मामले बनाए गए. यह दुर्भाग्य है एक-एक कार्यकर्ता आज अपने ही सरकार होते हुए भी बेहद प्रताड़ित है. खासतौर पर कोरबा शहर के कार्यकर्ता अधिक प्रताड़ित हैं.

 

 

 

शहर अध्यक्ष सपना चौहान जो कि पार्षद भी हैं, उन्होंने कहा कि बीते 11 तारीख की ही बात है. हमारे मेयर इन काउंसिल की बैठक चल रही थी. इसी दौरान कांग्रेसी पार्षद अमरजीत हमारे साथ ही थे, और उनके ऊपर एफआईआर दर्ज हो गया. सीधे-सीधे अराजकता का माहौल है, जानबूझकर हमें प्रताड़ित किया जा रहा है.

 

 

 

नहीं होता कोई काम :

राताखार क्षेत्र के पार्षद रवि चंदेल भी बैठक में मौजूद थे. रवि ने कहा कि वर्तमान में हमारा कोई छोटा काम भी यदि अटका हो तो, पूरा नहीं हो पाता. शासन प्रशासन के अधिकारी हमारी एक नहीं सुनते. उल्टे हमें चलता कर दिया जाता है. पूर्व पार्षद सीताराम चौहान ने कहा कि थाना चौकियों में जब हम अपने लोगों कोई रियायत दिलवाने जाते हैं. तब उल्टे हमारे ऊपर ही दबाव बनाया जाता है. जब अधिकारियों को पता चलता है कि हम कांग्रेसी हैं. तब उल्टा हमारे ऊपर कैसे मामला बनाया जाए, इस दिशा में वह सक्रिय हो जाते हैं

 

 

 

 

बातों को ऊपर तक पहुंचाने का दिया आश्वासन :

 

कार्यकर्ताओं की बात सुनकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव जांगिड़ हतप्रभ थे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि इन सभी बातों को ऊपर तक जरूर पहुंचाएंगे. विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने कहा कि कार्यकर्ताओं की बात गलत नहीं है. अपने ही राज में हम कहीं ना कहीं प्रताड़ित जरूर हैं. लेकिन अब इन सब बातों को भूल जाने की भी जरूरत है।आने वाले चुनाव में हम चारों सीट जीतें, ऐसा प्रयास होना चाहिए.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -