मुख्तार अंसारी की मौत के बाद हाई अलर्ट पर UP, पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा शव

- Advertisement -

मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. बांदा मेडकल कॉलेज में पांच डॉक्टरों की टीम पोस्टमॉर्टम कर रही है. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की जा रही है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1.  पोस्टमॉर्टम केंद्र पर मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी, दो भतीजे, वकील नईम अंसारी और ड्राइवर ने पंचनामा भरा है. उमर ने बांदा में पत्रकारों से कहा, ”हम लोग पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए गाजीपुर ले जाएंगे.”
  2. मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, धीमा जहर देने की बात हमने पहले भी कही थी और आज भी यही कहेंगे. 19 मार्च को डिनर में उन्हें जहर दिया गया था. हम न्यायपालिका की शरण में जाएंगे.
  3. मुख्तार अंसारी के भतीजे व समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक मन्नू अंसारी ने लोगों से शांति की अपील की. उन्होंने कहा “कोई भी हमदर्द हमारे दुख में शामिल है तो वो धक्का मुक्की नहीं करेगा. तमाशा न करें. जो हमारा हमदर्द है, वो हमारे दुख को समझेगा”.
  4. पूरे राज्य में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस की सहायता के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को भी बुलाया गया है.
  5. बांदा, मऊ, गाज़ीपुर और वाराणसी में सीआरपीएफ की टुकड़ियां पहले ही तैनात की जा चुकी हैं.
  6. उत्तर प्रदेश पुलिस का सोशल मीडिया सेल भी “गैरकानूनी तत्वों” पर नज़र रखने के लिए हाई अलर्ट पर है.
  7. पुलिस प्रशासन ने शव को बांदा से लगभग 380 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गाजीपुर तक सड़क मार्ग से पहुंचाने के लिए पहले ही रूट प्लान तैयार कर लिया है.
  8. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच की शुक्रवार को मांग की.
  9. साल 1978 की शुरुआत में महज 15 साल की उम्र में अंसारी ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था. अंसारी खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत गाजीपुर के सैदपुर थाने में पहला मामला दर्ज किया गया था.
  10. अंसारी मऊ सदर सीट से पांच बार विधायक रहेमुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित थे.उत्तर प्रदेश की विभिन्न अदालतें सितंबर 2022 से उसे आठ मामलों में सजा सुना चुकी थीं और वह बांदा जेल में बंद था. अंसारी का नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टर की सूची में था.
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -