Rashifal 8 April 2023: मेष, तुला, मीन राशि वाले सावधान, हो सकता है नुकसान, जानें सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन अच्छा रहने वाला है. शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. नौकरी कर रहे जातको को अपने कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. परिवार व जीवनसाथी के साथ सब कुछ सामान्य चलेगा

बिजनेस कर रहे जातकों को अपने बिजनेस में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. बिजनेस से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगे. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी फैसला लेंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके.

- Advertisement -

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कल आपके ऊपर परिवार की अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप पूरी ईमानदारी से निभाएंगे. वरिष्ठ सदस्य आपके द्वारा किए गए कार्यों से खुश नजर आएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी से अपने मन की बात कहेंगे, अपने परिवार वालों से भी मिलवा सकते हैं. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. राजनीति में सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपके जूनियर व सीनियरों का सहयोग मिलेगा. दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएंगे. अगर आपका कोई कार्य अटका हुआ है, तो कल आप कानूनी सलाह ले सकते हैं.

आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं, उन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होगी. कल आपको यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. माता-पिता संतान के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव के लिए अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे. कुंवारे लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा, जैसा वह चाहते थे. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. विद्यार्थी इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आप की आय में भी वृद्धि होगी. आपके पद में भी बढ़ोतरी के संकेत हैं. कल का दिन आपका खर्चों से भरा रहेगा. वाहन के रखरखाव पर भी खर्चा बढ़ सकता है. पुराने कष्टों से छुटकारा मिलने के योग हैं.

निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना ले, सोच समझकर किसी से सलाह मशवरा लेकर ही कोई निवेश करें. घर के माहौल की वजह से उदास हो सकते हैं. प्रेम जीवन में आशा की नई किरण आएगी. परिवार के कुछ सदस्य आपके द्वारा लिए गए निर्णय से नाखुश दिखेंगे. घर से निकलते समय माता जी के पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य बनेंगे.

बच्चों को लेकर आप शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. संतान की उपलब्धियों के द्वारा माता-पिता को सम्मान की प्राप्ति होगी. जो छात्र विदेशों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, कल उन्हें अपने माता-पिता की याद सताएगी. अपने बिजी दिन में से अपना कुछ समय आप अपने मित्रों के लिए निकालेंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. कारोबार में वृद्धि होगी. आप किसी नए कार्य को करने की भी योजना बनाएंगे, जो आप साझेदारी में करेंगे. कई बड़े महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे, सावधानी बनाए रखें. आपके शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे.

काम में चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सभी चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे. कल विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर आएंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा. आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. अगर आपने किसी से कर्जा लिया हुआ है तो वह भी आप वापस कर पाएंगे.

जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकती हैं. सायंकाल का समय आप अपने माता-पिता के साथ व्यतीत करेंगे. आस-पड़ोस में हो रही पार्टी में परिवार के साथ सम्मिलित होंगे, सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. रिश्तेदारों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. किसी आर्थिक योजना में पूंजी निवेश कर सकते हैं. भवन, भूमि खरीदने का विचार बन सकता है. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा.

परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जहां आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. किसी छोटी मोटी बात को लेकर जीवन साथी के साथ नोकझोंक हो सकती है, इसमें आपको अपने शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा. भाई, बहन में चली आ रही कलह समाप्त होगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे.

कल आप सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई नीतियों का उपयोग करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में कुछ धन खर्च करेंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसने अपने मनपसंद कार्य को करेंगे.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो जातक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी.

मानसिक शांति के लिए प्रयास करें. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां आपको बातचीत में संतुलित बनाए रखना है. नई परियोजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं. धन लाभ होगा. अपने साथी की नाराजगी के बावजूद भी आपका प्यार बना रहेगा. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. संतान की शिक्षा पर अधिक खर्च होगा.

आय के काफी सारे साधन मिलेंगे. जीवन साथी के साथ मिलकर आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. मनपसंद विषयों को पढ़ने का मौका मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. कुछ विषय में आप अपनी रुचि को जागरूक करेंगे.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कारोबारी जातको की बात करें तो कल आप अपने कार्य कार्यों में व्यस्त रहेंगे. भवन सुख का विस्तार होगा. कार्यक्षेत्र में स्थिति आप के पक्ष में रहेगी. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे.

अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. अगर आपने किसी से धन लिया हुआ है, तो वह भी कल आप लौटा सकते हैं. संतान की शिक्षा पर धन खर्च होगा. आप अपनी रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं. खराब मौसम की वजह से आपके बिजनेस में नुकसान हो सकता है. छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिससे उन्हें सफलता प्राप्त होगी.

जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है.  नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. आप अपने दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने पसंदीदा कार्य को करेंगे. आप परिवार के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आपकी सहायता करेंगे.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा, जिससे आप बड़ा कार्य पूरा कर पाएंगे, जिससे धन लाभ होगा. आपके सेहत में सुधार आएगा, जिससे आप प्रसन्न दिखेंगे. रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को कल सफलता मिलेगी.

निवेश सोच समझकर करें नहीं तो नुकसान होने की संभावना है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में चल रही समस्याओं के लिए किसी से सलाह मशवरा करेंगे. पिताजी भी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. आप अपने सभी परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे.

रिश्तेदारों से कल कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आय के काफी सारे साधन मिलेंगे. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. जो लोग काम की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें . बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में बदलाव का समाचार मिलेगा. कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियां दूर होंगी.

आर्थिक निवेश से संबंधित बड़ा फैसला ले सकते हैं. आपके जीवनसाथी की ओर से कोई खास उपहार आपके मन में खुशी भरेगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जहां आप दोनों एक दूसरे के दिल की बातों को जानेंगे. विद्यार्थी जातकों को विदेशों से शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. माता-पिता संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे.

जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करना का मौका मिलेगा. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. माता-पिता को लेकर आप धार्मिक स्थान पर घूमने की योजना बनाएंगे, जहां काफी खुश नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. आपने जो पहले निवेश किया हुआ है, उसका पूरा लाभ मिलेगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कारोबार कर रहे लोगों को अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा लेनी होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. आप जहां कार्य कर रहे हैं, आपको वही सफलता के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे.

उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. कल आपके ऊपर परिवार की अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. परिवार में चली आ रही कलह समाप्त होगी.

बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी.  मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.  सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. गुरुजनों की सहायता लेंगे. अगर किसी विषय में बदलाव करना चाहते हैं, तो किसी सीनियर से सलाह ले. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. कारोबार में जो कठिनाइयां चल रही थी, उनका समाधान होगा. व्यर्थ के विवाद व झगड़ों से दूर रहें. आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं. अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जिंदगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं. अपनी सेहत का ख्याल रखें.

प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें. अपने खान-पान का ध्यान रखें. आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जहां आपको अपने सामान की सुरक्षा रखनी होगी. यात्रा आपकी सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, वह अपने परिवार वालों से मिलने आएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें नेताओं से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. जो छात्र कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सभी कामों को करने में सक्षम साबित होंगे. आर्थिक योजना पर काम करना बेहतर रहेगा. आपकी आय में बढ़ोतरी और प्रमोशन के योग बन रहे हैं.

यात्रा करना फायदेमंद रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें. माताजी का पैर छूकर आशीर्वाद ले. पैतृक संपत्ति से धन लाभ के योग बन रहे हैं. संतान की सेहत में सुधार होगा. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय फोन पर अपने रिश्तेदारों से बातचीत करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी अच्छा महसूस करेंगे.

आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. बच्चों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. छात्र पढ़ाई में कम लगाएंगे. इधर-उधर ध्यान ज्यादा रहेगा, जिसके कारण मनचाहा परिणाम प्राप्त नहीं कर पाएंगे. विद्यार्थी खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. रुके हुए धन का आगमन होगा

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -