Rashifal 7 April 2023: मेष, सिंह, तुला राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, जानें सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. व्यापार से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं. छात्रों को विदेशों से शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में हर काम को करने में सक्षम साबित होंगे. कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे

सीनियर आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. उच्च अधिकारियों द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकते हैं, सावधानी बरतें. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के साथ आप बैठकर किसी मसले पर बातचीत करेंगे. परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी, सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें मित्र के द्वारा समाप्त होगी.

- Advertisement -

 

घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे लेकिन आपके कुछ मित्र आपका ध्यान इधर-उधर भटकाने की कोशिश करेंगे. आपको ऐसे मित्रों से सावधान रहना होगा. कुछ विषयों में अपनी रुचि को भी जागरूक करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को अपनी व्यवसाय में कुछ समस्याएं का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए वह अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. व्यर्थ के विवाद से झगड़ों से दूर रहें नहीं तो आप किसी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं. आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं.

नौकरी कर रहे जातक अपने नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी. कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे. आप अपनी मधुर वाणी से सभी लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आप सभी की सहायता के लिए आगे बढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा.

माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. जीवन साथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. संतान के भविष्य के लिए आप धन का निवेश करेंगे. माता-पिता की सेहत को लेकर कल थोड़ा सा चिंतित नजर आएंगे. नौकरी कर रहे जातक कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाएंगे, जो वह अपने मित्र के साथ साझेदारी में करेंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह जानेंगे कि धन को कैसे बचाया जाता है, जिससे आने वाले समय में कोई परेशानी ना हो. किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. कार्य क्षेत्र में सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपके कार्यों की तारीफ होगी. क्रोध की अधिकता रहेगी. कल आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, तो सेहत पहले से बेहतर रहेगी. कल आपको किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, लेकिन कुछ लोग आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करेंगे.

आपके ऊपर परिवार की कुछ  जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप को पूरा करना होगा. वयवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. मित्र भी आपके व्यवसाय में आपकी सहायता करेंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, उनके साथ समय व्यतीत करेंगे और उन्हें कहीं घुमाने भी लेकर जाएंगे, जिससे दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में बदलाव देखने को मिलेगा, लेकिन आप इस बदलाव को लेकर असमंजस में रहेंगे. मानसिक शांति के लिए आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें.

माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. बच्चों को उनकी गलती पर डांटना और सख्त व्यवहार रखना आपको अपने बच्चों से दूरी बना सकता है. आप बच्चों के साथ नरम से पेश आएं और प्यार से समझाएं तो वह आपकी सभी बातों को मानेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में आ रही समस्याओं के लिए अपने पिताजी से सलाह मशवरा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन भी खर्च करेंगे.

पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल है.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातकों को कल बिजनेस में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी .आप अपनी रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. छोटे व्यापारी भी अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. आप किसी नए बिजनेस को भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप साझेदारी में करेंगे.

आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सहकर्मियों के सहयोग से कोई बड़ा कार्य पूरा होगा, जिससे धन लाभ हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे. कल सोच समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. माता पिता के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी को लेकर आप डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

परिवार वाले आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे  आप अपने मन में चल रही समस्याओं के बारे में अपने मित्रों से बातचीत करेंगे. मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को कोई गिफ्ट भी दे सकते हैं

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आपके उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. जो छात्र कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी.

व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब होंगे. मानसिक शांति के लिए प्रयास करें. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करें. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग एक साथ मिलजुल कर बैठ कर बातें करते हुए नजर आएंगे. बातचीत में संतुलित रहे. वाणी की मधुरता को बनाए रखें. नई परियोजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं. धन लाभ होगा. खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें. आप बजट बनाकर सभी कार्य को करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

आपको अपने जीवनसाथी की ओर से खास तोहफा मिल सकता है. संतान के द्वारा आपको गर्व के पल महसूस होंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कल पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. मित्रों के द्वारा आय के साधन मिलेंगे. प्रतिदिन आय में बढ़ोतरी होगी.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसंता से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. परिवार वालों के लिए भी समय निकालने में असमर्थ होंगे. कारोबारी कार्यों में व्यवस्था बढ़ेगी. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नई नई योजनाएं शुरू करेंगे. किसी पैतृक कारोबार को पुनः शुरुआत हो सकती है. भवन सुख का विस्तार होगा.

नए वाहन का सुख मिलेगा. व्यवसायिक मामलों में सफलता की प्राप्ति होगी. आपका कोई खास ही कल आपके साथ विश्वासघात कर सकता है, जिसके कारण आप दु:खी नजर आएंगे. आपका अपने कार्यों को करने में मन नहीं लगेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे.

अगर किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप वापस करेंगे. जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे और अपने मनपसंद कार्य को करेंगे. आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. आपको कुछ अधिकार भी सौंपे जाएंगे. अफसरों का सहयोग मिलेगा और नौकरी में तरक्की के भी अवसर प्राप्त होंगे. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. किसी आर्थिक योजना में पूंजी निवेश कर सकते हैं. भूमि, भवन खरीदने का विचार बन सकता है.

आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.  परिवार वालों के साथ किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कल आपकी किसी खास से भी मुलाकात होगी, जो आपकी मुलाकात काफी आगे बढ़ेगी. आपके रिश्ते की भी बात चल सकती है. संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. कल छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. बच्चों को लेकर पिकनिक पर जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. बेटे के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. नए मेहमान के आगमन से परिवार में खुशियां वाला माहौल होगा. परिवार वाले कल आपको सरप्राइस पार्टी देंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से बाहर आने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. कल आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आएंगे. मित्र के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे और अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. कारोबार में वृद्धि होगी.

लाभ के नए अवसर मिलेंगे. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. काम में चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. काम में सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की जरूरत होगी, तभी आप अपना काम कराने में कामयाब रहेंगे. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी, सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी. सभी लोग आपका मित्र बनने की चेष्टा करेंगे. जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे लेकिन किसी रिश्तेदार की वजह से आपके रिश्ते में गलतफहमी पैदा हो सकती है, आप सभी को समाप्त करने में कामयाब रहेंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा आय के काफी सारे साधन मिलेंगे  आय में वृद्धि हो सकती है. वाहन की रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. पुराने कार्यों से छुटकारा मिलेगा. कैरियर, कारोबार में आर्थिक वृद्धि के योग हैं. किसी भी खर्चीली योजना में हाथ डालने से पहले बहुत अच्छी तरह से सोच विचार कर ले तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छी डील मिल सकते हैं. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी लेकिन आपको अभी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा. अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं, तो किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा ले.

भाई, बहनों के बीच चल रही तकरार अब समाप्त होगी. घर से निकलने से पहले वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. किसी रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. आप अपने परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बनाएंगे. आप अपने घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. माताजी की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. सीनियर व जूनियरों का भी सहयोग मिलेगा. आप अपनी वाणी की मधुरता के कारण सभी कार्यों को कराने में सक्षम रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. किसी मित्र के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. परिवार वालों से धन लाभ के योग बन रहे हैं. आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कल घर में अधिकतर समय आप सो कर गुजार सकते हैं, जिससे आप अपने आप को तरोताजा महसूस करेंगे. माता-पिता संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे.

वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. बहन को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. परिवार वाले सभी मिलकर पड़ोस में हो रहे माता रानी के जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां मन को शांति मिलेगी. छोटे बच्चे कल आपसे किसी कार्य को कहेंगे, जो आपको करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में परेशानी से चिंतित हो सकते हैं, लेकिन सीनियर व जूनियरों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे.

छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा  कल का दिन आपका थोड़ा सा तनाव देखने को मिल सकता है. व्यवसाय में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिससे आप अपने आपको काफी थका हुआ महसूस करेंगे. बदलते मौसम के कारण बच्चों की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. जीवन साथी के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. सेहत में पहले से सुधार होगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा.

आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी की नौकरी में तरक्की होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने मित्रों के साथ फोन पर व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी अच्छा महसूस करेंगे. आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -