Rashifal 13 April 2023: सिंह, तुला, कुंभ राशि वालों को हो सकता है नुकसान, मेष से मीन राशि तक, जानें कल का राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करेंगे. आपके मित्र ही आपकी सहायता करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. घर की साज-सज्जा पर आप काफी धन खर्च करेंगे. अनचाहे ख्यालों को दिमाग पर कब्जा करने से शांत रहने की कोशिश करें.

इससे मानसिक दृढ़ता बढेगी. कल के दिन आपको अपने दोस्तों से बचकर रहने की जरूरत है, जो आपसे पैसे उधार मांगते हैं और फिर से लौटाते नहीं. घरेलू कामकाज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे. खाली वक्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें. लंबे समय से कामकाज का दवाब आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ी कर रहा है.

- Advertisement -

 

दोस्तों के साथ मजाक करते समय अपनी सीमाओं को लाघने से बचें नहीं तो दोस्ती खराब हो सकती है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर मन लगाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे, जिसमें उन्हें कामयाबी मिलेगी. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग हैं. आय के अवसर मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी के द्वारा कल आपको कोई गिफ्ट मिल सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ठीक-ठाक रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. सीनियर भी आपके कार्यों में आपकी सहायता करेंगे. आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना काम करवाने में कामयाब रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा.

परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है,जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. डर आपकी खुशी को बर्बाद कर सकता है. आप को समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख्यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है. डर सहजता को खत्म कर देता है, इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल देता कि यह आपको कायर ने बना सके.

जिन लोगों ने अतीत में अपना धन निवेश किया था, कल भी उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है. आपको अपनी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर कल दोस्तों के साथ सैर सपाटा करने की है. कल के दिन आप किसी कुदरती खूबसूरती से खुद को सराबोर महसूस करेंगे. आप अपने खाली समय अपने माता-पिता की सेवा में बिताना चाहेंगे, लेकिन अचानक से किसी काम के आ जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा, इससे आप परेशान देखेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे. जो यात्रा उनके लिए लाभदायक रहेगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. आपने पहले निवेश किया हुआ था, उसका पूरा पूरा लाभ मिलेगा.

बहुत ज्यादा मानसिक तनाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है. सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें, हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा लेकिन पैसों का लगातार पानी की तरह बहते जाना, आप की योजना में रुकावट पैदा कर सकता है. माता-पिता के साथ अपनी खुशियां सांझा करें, उन्हें महसूस करना है कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है, इससे उनका अकेलापन का एहसास अपने आप खत्म हो जाएगा.

निजी मसले नियंत्रण में रहेंगे. कल घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है, जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं. इसके बाद घर के लोगों को मनाने में आपका काफी समय जा सकता है. कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की यादों को तरोताजा कर सकता है. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. छात्र खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल करेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में योगा, सुबह की सैर को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आपको काफी ऊर्जा से लबरेज रहेंगे. आप जो भी करेंगे, उससे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं. यात्रा आपको थकान और तनाव देंगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होंगी.

घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोलमोल कर ही बोले. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. भरपूर रचनात्मक और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगा. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है. स्कूल में कल आप किसी सीनियर के साथ बहस कर सकते हैं, ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं है, अपने गुस्से को काबू में रखें.

समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आस पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में आप सम्मिलित होंगे. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. आपको महसूस होगा कि आपका कुछ समय खराब हो गया है. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

 

 

 

 

 

 

 

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वह नौकरी में तरक्की के अवसर पाकर काफी खुश नजर आएंगे. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. आप परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे, जहां आपके मन को शांति मिलेगी. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. खुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीकों से अपना असर दिखाएगी.

आपको बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे, यदि आप शादीशुदा है, तो कल अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनकी स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है. अपने जीवन में आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थ पूर्ण हो रहा है.

अगर आप हुकुम चलाने की कोशिश करेंगे तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफी परेशानी खड़ी हो सकती है. दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत खराब के चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाएं तो चिंता ना करें. आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे. आय के साधन प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. आपके सीनियर व जूनियर आपकी सहायता करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. दोस्तों के साथ शाम अच्छी रहेगी, लेकिन ज्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह खराब कर सकती हैं.

कल धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में कल बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग आपके करीब हैं, वह आप का गलत फायदा उठा सकते हैं. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. समय का सदुपयोग करना सीखें. यदि आपके पास खाली वक्त है, तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. वक्त को बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है. खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है.

आपका संगी कल आपके लिए घर पर कोई सरप्राइज  बना सकता है, जिससे आपको दिन की थकान मिट जाएगी. कल आपसे मिलने आपके दूर के रिश्तेदार आएंगे, जिससे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए सब बढ़िया है. आपको नेताओं से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. जो आपके कानूनी कार्य चल रहे थे, वह कल समाप्त होंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. अभी आपको पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आपका रुका हुआ धन किसी मित्र की सहायता से प्राप्त होगा.

आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. अगर किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा नए-नए कॉन्टैक्ट भी मिलेंगे, जिससे लाभ कमाने में आप कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत बनेगी. कुछ लोग सोच सकते हैं, कि आप नया सीखने के लिए काफी उम्र दराज हो चुके हैं, लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है.

आप अपने तेज और सक्रिय दिमाग की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं. रियल स्टेट और वित्तीय लेनदेन के लिए अच्छा दिन है. बच्चे आपको घरेलू कामकाज निपटाने में मदद करेंगे. विवाह प्रस्ताव के लिए सही समय है क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है. आपके घर का कोई करीबी शख्स कल आपके साथ वक्त बिताने की बात कहेगा, लेकिन आपके पास होने के लिए वक्त नहीं होगा, जिसकी वजह से उनको तो बुरा लगेगा ही आपको भी बुरा लगेगा.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है. कल आप किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. अगर आप पिछले कुछ वक्त से झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार कल आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे.

आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं,  हालांकि आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है, आर्थिक स्थिति भी जल्दी सुधरेगी. आप अपने प्रिय को खुद के हालात समझाने में दिक्कत महसूस होगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल है. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग एक साथ मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे, सभी लोग अपने सुख-दु:ख भी बाटेंगे. आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है और वरिष्ठ सदस्यों का आप पर आशीर्वाद बना रहेगा. घर से निकलते समय माता जी के पैर छूकर निकले, तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे.

पृतैक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती हैं. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. शाम का वक्त अपने जीवनसाथी के साथ किसी जगह घूमने में बिताना आप को सुकून देगा और आपका मन तरोताजा रहेगा. किसी करीबी दोस्त की मदद से कल कुछ कारोबारियों का अच्छा खासा धन लाभ होने की संभावना है, यह आपकी परेशानियों को दूर कर सकता है.

जरूरत के वक्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कल के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. रात को ऑफिस से घर आते वक्त कल आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए नहीं तो दुर्घटना हो सकती है और कई दिनों के लिए आप बीमार पड़ सकते हैं. विवाहित जीवन को अधिक सुख में बनाने के लिए आप के प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. अपनी मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है क्योंकि अच्छा बुरा सब कुछ इसी के माध्यम से आता है, यही जिंदगी की समस्या दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है.

रात के समय आप कल आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धरना कल आपको वापस मिल सकता है. नाती-पोतों से कल आपको काफी खुशी मिल सकती है. आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी. कल जीवन के कई मुद्दों पर आप घर वालों के साथ बैठ कर बात कर सकते हैं, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. आपकी बातें घरवालों को परेशान कर सकती हैं लेकिन इन बातों का हल अवश्य निकलेगा. आपका जीवनसाथी कल ऊर्जा और प्रेम से भरपूर हैं.

अगर आपकी आवाज सुरीली है, तो कोई गाना गाकर आप अपने प्रेमी को कल खुश कर सकते हैं. बिजी दिन में से आप कुछ समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी अच्छा महसूस करेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपनी मधुर वाणी के कारण सभी लोगों से आप काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, जिससे आप अपने आपको थका हुआ महसूस करेंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे आर्थिक स्थिति उनकी मजबूत बनेगी. अपने रुके हुए सभी कार्यों को कर पाएंगे. संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. मकान, दुकान को खरीदने की योजना बना रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी.

आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा. शारीरिक बिमारी के सही होने की काफी संभावना है और इसके चलते आप शीघ्र खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं. बड़े कारोबारियों को कल के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरूरत है. जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है.

आपके घर में धार्मिक कार्य हो सकता है, लेकिन आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी. आप अपने परिवार वालों के साथ दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. आप अपना कुछ समय फोन पर बातचीत करने में व्यतीत कर सकते हैं. माता जी का सानिध्य मिलेगा. छात्रों को विदेशों से शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में कार्यभार अधिक रहेगा, जिससे वह काफी व्यस्त रहेंगे और अपने परिवार वालों को समय नहीं दे पाएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा.

आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय फोन पर अपने बच्चों से बातचीत करने में व्यतीत करेंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें. अपने गुस्से पर काबू रखें और ऑफिस में सब के साथ ढंग से व्यवहार करें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी जॉब जा सकती है.

आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती हैं. अपनी महत्वाकांक्षाओं को माता-पिता को बताने का सही समय है, वह आपको सहयोग देंगे. आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. बेवजह की उलझन से दूर होकर कल आप किसी मंदिर, गुरुद्वारा किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं. अपने करीबी लोगों को बताएं, किसी ऐसी जगह निवेश ना करें जिसके बारे में आप खुद भी नहीं जानते.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -